राजनीति / बंगाल- नदिया में दीवार पर लिखा- TMC के खिलाफ वोट दिया तो खून की नदी बहेगी

Zoom News : Dec 20, 2020, 11:14 AM
पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के बीच सियासी खींचतान जारी है. राजनीतिक आरोप-प्रत्यारोप के बीच बंगाल के नदिया जिले में रविवार सुबह वॉल राइटिंग वॉर देखने को मिला, जिसमें लोगों को संबोधित करते हुए लिखा गया है कि अगर बीजेपी को वोट दिया तो हत्या कर दी जाएगी. नदिया जिले में दीवार पर बीजेपी को वोट देने वालों को धमकी दी गई है. इस तरह की वॉल राइटिंग नदिया के शांतिपुर इलाके में देखने को मिली है. इस इलाके से बीजेपी के जगन्नाथ सरकार सांसद हैं और अरिन्दम भट्टाचार्य टीएमसी से विधायक हैं.

क्या दी धमकी

दीवारों पर इस तरह धमकी भरे संदेश लिखने के पीछे शरारती तत्व मनोज सरकार का हाथ बताया जा रहा है. दीवार पर बांग्ला में लिखा है, 'अगर टीएमसी के खिलाफ एक भी वोट पड़ा तो हम खून की नदियां बहा देंगे. अगर बीजेपी को एक भी वोट दिया तो आपको उसके नतीजे भुगतने होंगे.'

दीवार पर लिखा इस तरह का संदेश तब सामने आया है जब बीजेपी बंगाल में टीएमसी पर हिंसा का सहारा लेने का लगातार आरोप लगा रही है. फिलहाल, नदिया की घटना से पहले शनिवार रात उत्तर 24 परगना जिले के बैरकपुर में असामाजिक तत्वों ने बीजेपी के दफ्तर में आग लगा दी. इससे तनाव की स्थिति देखने को मिली. बीजेपी ने इसके लिए टीएमसी को जिम्मेदार बताया है.

आगजनी की यह वारदात बैकतपुर से टीएमसी के विधायक शीलभद्र दत्त के बीजेपी में शामिल होने के कुछ ही समय बाद देखने को मिली. शीलभद्र ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की मौजूदगी में बीजेपी का दामन थामा था. उधर शीलभद्र मिदनापुर में बीजेपी में शामिल हुए, इधर बैरकपुर के वार्ड नंबर 20 में गवर्नमेंट स्कूल के करीब स्थित कार्यालय में आग लग गई.  

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER