जालोर का गौरव / स्टार प्लस के ऑनलाइन लाइव डांस शो में भीनमाल की शिवांगी सोनी ने ऑल इंडिया में प्रथम स्थान किया हासिल

Zoom News : Aug 29, 2020, 08:56 PM
  • अब मुंंबई में स्टार प्लस चैनल के मंच पर प्रस्तुति देने का मिला न्यौता, डांस प्लस सीजन 6 में मिला मौका
  • छोटे से शहर से प्रतिभा को अपना हुनर दिखाने का मिला मौका
भीनमाल | हौसले बुलंद हों तो कोई भी मंजिल दूर नहीं होती। ये लाइन सटीक बैठती है। जालोर जिले के भीनमाल में रहने वाली एक प्रतिभा पर। गत दिनों स्टार प्लस चैनल द्वारा आयोजित लाईव प्रतियोगिता में भीनमाल निवासी शिवांगी सोनी पुत्री कृष्ण कुमार सोनी ने ऑल इण्डिया में प्रथम स्थान हासिल कर जिले का नाम रोशन किया। प्रतियोगिता जितने के बाद शिवांगी सोनी प्रतियोगिता के अगले पडाव मेें भाग लेगी। जिसमें वह मुंबई में आयोजित होने वाली टीवी चैनल स्टार प्लस पर अगली प्रतियोगिता में भाग लेकर अपने हुनर का प्रदर्शन करेगी।  शिवांगी सोनी ने बताया कि शून्य से शिखर तक मेरे परिवार का सहयोग रहा है। जिसके बाद मै आज इस मुकाम तक पहुंच सकी, आगे भी मेरे परिवार मुझे ऐसे सहयोग करते रहेंगे।

ऑल इण्डिया में रही प्रथम

शिवांगी सोनीे ने 27 जुलाई को ऑनलाईन डांस प्लस प्रतियोगिता में भाग लिया। यह प्रतियोगिता डांस किंग रेमो डिसूजा की ओर से आयोजित हुई थी। जिसमें देशभर से प्रतिभागियों ने उत्साहपूर्वक भाग लिया, जिसमें भीनमाल निवासी शिवांगी सोनी ने अपना दबदबा रखते हुए जिले व समाज का नाम रोशन किया। शिवांगी ऑल इण्डिया में डांस प्रतियोगिता में प्रथम स्थान हासिल किया है। जिस पर आयोजकर्ता की ओर से पच्चीस हजार का मोबाईल पुरस्कार व पच्चीस हजार के अन्य पुरस्कार से सम्मानित किया गया।  

8 वर्ष से घर पर कर रही तैयारी 

शिवांगी सोनी बताती है कि वह आठ वर्ष से सैल्फ डांस सिख रही है। उन्होंने बताया कि शहर में नृत्य क्लास नहीं होने के चलते वह बचपन से मोबाईल ऑनलाईन देखकर सिख रही है। बचपन से ही मेरा नïृत्य करने जूनुन है। और आज मेरा सपना साकार हो रहा है। 

गर्व है की भीनमाल की बेटी हूं

शिवांगी कहती है मुझे भीनमाल शहर की लड़की बताने में जरा भी संकोच नहीं होता। जिले के इस छोटे कस्बों से महानगर आने वाले कई लोग ऐसा बताने में हिचकते हैं, लेकिन मैंने हमेशा खुद को भीनमाल निवासी ही बताया है। जब से मैंने ऑनलाईन शो में भाग लिया। जब भी शहर के साथ अपना जोडा है। 

मुझे गर्व है

आज हर क्षेत्र में बेटियां आगे हैं। बेटा-बेटी में कोई भेदभाव नहीं रखना चाहिए। बेटियों ने अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करते हुए अलग पहचान बनाई है। मुझे बेटी पर गर्व है। आज बेटी अपनी प्रतिभा का बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए अपना ही नहीं, बल्कि पूरे गांव का नाम रोशन किया है। बेटी आगे भी इसी तरह अच्छा प्रदर्शन करते हुए अपना नाम रोशन करती रहेगी।

-कृष्ण कुमार सोनी, शिवांगी के पिता

Report : चिराग प्रजापत

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER