Business News / फिर अक्षय तृतीया के बाद रॉकेट हुए सोने के रेट, अब इतनी हो गईं कीमतें

Vikrant Shekhawat : May 12, 2024, 08:44 AM
Business News: इंटरनेशनल मार्केट में तेजी के चलते अक्षय तृतीया के बाद देश में सोना एक बार फिर महंगा होने लगा है. देश के कुछ हिस्सों में सोने के रेट में 1250 रुपए तक उछाल देखने को मिला है. अक्षय तृतीया से आए इस बदलाव के बाद अगर सोना-चांदी के दाम अगर इसी तरह बढ़ते रहे तो इस बार फिर रिकॉर्ड टूटेगा. ऐसे में आइए आपको बताते हैं कि आपके शहर में अब कितनी हो गई हैं सोने-चांदी की कीमतें…

इंदौर में इतना महंगा हो गया सोना

शादी ब्याह के सीजन के चलते उतार-चढ़ाव के बीच एक बार फिर से इंदौर में सोने के भाव ने छलांग लगाई है. सर्राफा व्यापारियों के मुताबिक ऐसे में आने वाले शादी के सीजन में सोना-चांदी महंगा होने का पूरा अनुमान है. इस बार सोने के भाव 1250 रुपए तक महंगे हो गए हैं. इसी के साथ सोने का रेट 72 हजार रुपए के पार पहुंच गया है. सर्राफा व्यापारियों का अनुमान है कि आने वाले दिनों में सोने की कीमतें और बढ़ेंगी.

इतने हैं सोना-चांदी के भाव

इंदौर सराफा बाजार में सोना केडबरी 72850 रुपये, वहीं 22 कैरेट सोना 69,420 रुपये 10 ग्राम है. वहीं, चांदी चौरसा नकद में 1700 रुपये उछाल के साथ 82600 रुपये प्रति किलो के स्तर पर पहुंच गई. वहीं, दिल्ली में भी सोने के दाम 73 हजार के पार पहुंच गए है. सोना महंगा होने से जहां निवेशक एक तरफ खुश हैं, वहीं, इससे खरीदारी करने वाले लोगों को झटका लगा है. लगातार बढ़ रही सोने की कीमतों के चलते सोना खरीदारों की पहुंच से दूर होता जा रहा है.

आपके शहर में कितनी है सोने-चांदी की कीमतें

शहर सोने का भाव 24 कैरेट

दिल्ली   73510

मुंबई           73360

चेन्नई           73640

लखनऊ   73510

कोलकाता  73360

ऐसे चेक कर सकते हैं रेट

घर बैठे सोने का रेट पता करने के लिए, 8955664433 पर मिस्ड कॉल देनी होगी.कुछ ही देर में SMS के ज़रिए रेट्स मिल जाएंगे.इसके अलावा, लगातार अपडेट्स की जानकारी के लिए www.ibja.co या ibjarates.com पर भी देखा जा सकता है. इसके अलावा सोने से जुड़ी हर जानकारी के लिए Digi Gold ऐप या साइट पर भी जाया जा सकता है. यहां कीमत के अलावा, एक्सपर्ट एडवाइस भी दी जाती है. खासकर उन यूज़र के लिए जो सोने में निवेश करने का प्लान कर रहे हैं. यहां से अपना ऑर्डर भी बुक किया जा सकता है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER