Pawan singh News / BJP की भोजपुरी स्टार पवन सिंह के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, पार्टी से बाहर निकाला

Vikrant Shekhawat : May 22, 2024, 11:18 AM
Pawan singh News: भोजपुरी ऐक्टर और सिंगर पवन सिंह को बीजेपी ने पार्टी से निकाल दिया है। पवन सिंह काराकाट लोकसभा सीट से निर्दलीय चुनाव लड़ रहे हैं। काराकाट में एनडीए प्रत्याशी के तौर पर उपेंद्र कुशवाहा मैदान में हैं। पवन सिंह को कई बार काराकाट के चुनाव मैदान से खुद को अलग करने को कहा गया, लेकिन उन्होंने अपना फैसला नहीं बदला, जिसके बाद बीजेपी ने उन्हें पार्टी से निकाल दिया है।

बिहार बीजेपी मुख्यालय प्रभारी अरविंद शर्मा की तरफ से जारी चिट्ठी में कहा गया है कि लोकसभा चुनाव में पवन सिंह एनडीए के आधिकारिक प्रत्याशी के खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं। यह फैसला पूरी तरह से पार्टी विरोधी है। इस फैसले पार्टी की छवि धूमिल हो रही है। चुनाव लड़कर पवन सिंह ने पार्टी के अनुशासन के विरूद्ध कार्य किया है। इसलिए आपको दल विरोधी इस कार्य के लिए माननीय प्रदेश अध्यक्ष के आदेश पर पार्टी से निकाला जा रहा है।

2024 के लोकसभा चुनाव में पवन सिंह को बीजेपी ने पश्चिम बंगाल के आसनसोल से प्रत्याशी बनाए जाने की घोषणा की थी। इस घोषणा के अगले ही दिन पवन ने स्वेच्छा से बीजेपी का टिकट लौटा दिया था। इसके बाद पवन सिंह ने बिहार के काराकाट लोकसभा सीट से निर्दलीय चुनाव मैदान में उतरने का फैसला कर लिया।

बीजेपी ने क्या कहा?

बीजेपी ने पत्र जारी कर कहा, 'लोकसभा चुनाव में आप एनडीए के अधिकृत प्रत्याशी के विरुद्ध चुनाव लड़ रहे हैं। आपका यह कार्य दल विरोधी है। जिससे पार्टी की छवि धूमिल हुई है और पार्टी अनुशासन के विरुद्ध आपने यह कार्य किया है। अत: आपको दल विरोधी इस कार्य के लिए माननीय प्रदेश अध्यक्ष के आदेशानुसार पार्टी से निष्कासित किया जाता है।'

पवन सिंह लगातार काराकाट में प्रचार में जुटे हैं। निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में पवन सिंह का नॉमिनेशन रद्द ना हो इसलिए उन्होंने खुद के साथ अपनी मां प्रतिमा देवी का भी नॉमिनेशन काराकाट सीट से कराया था। हालांकि दोनों नॉमिनेशन सही पाए जाने के बाद पवन सिंह की मां ने नॉमिनेशन वापस ले लिया है।

काराकाट लोकसभा सीट पर पवन सिंह के सामने एनडीए प्रत्याशी के रूप में पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा और इंडिया गठबंधन की तरफ से सीपीआई (माले) के प्रत्याशी राजाराम सिंह कुशवाहा हैं। इसके अलावा AIMIM और बीएसपी के प्रत्याशी भी जोर आजमाइश कर रहे हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER