T20 Rankings / NZ T20 सीरीज के बाद सूर्यकुमार के लिए आई बड़ी खुशखबरी, हार्दिक को भी हुआ फायदा

Zoom News : Nov 23, 2022, 06:44 PM
ICC T20I Rankings: न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के बाद टीम इंडिया के धाकड़ बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव के लिए बड़ी खुशखबरी आई है. भारत के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) की ताजा टी20 रैंकिंग में दुनिया के नंबर-1 बल्लेबाज बने हुए हैं. सूर्यकुमार यादव ने अपनी टॉप बल्लेबाज की पोजीशन बरकरार रखी है. जबकि ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या टी20 बल्लेबाजों की रैंकिंग में 50वें स्थान पर पहुंच गए.

सूर्यकुमार यादव के लिए आई बड़ी खुशखबरी

सूर्यकुमार यादव ने न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में नाबाद 111 रन बनाकर रैंकिंग में नंबर-1 पर अपनी पोजीशन और भी मजबूत की है. सूर्यकुमार यादव ने तीन मैचों की सीरीज से 31 रेटिंग अंक प्राप्त किए हैं. वह 890 रेटिंग अंक के साथ दूसरे स्थान पर काबिज पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवान से 54 रेटिंग अंक आगे है.

हार्दिक 50वें स्थान पर पहुंच गए

न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में भारत का नेतृत्व करने वाले हार्दिक सीरीज के आखिरी मैच में नाबाद 30 रन बनाकर बल्लेबाजों के बीच संयुक्त 50वें स्थान पर पहुंच गए. गेंदबाजों की सूची में अनुभवी तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार दो पायदान चढ़कर 11वें जबकि बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह एक पायदान ऊपर 21वें स्थान पर पहुंच गए हैं.

कोहली वनडे रैंकिंग में छठे स्थान पर

स्पिनर युजवेंद्र चहल आठ पायदान की छलांग लगाकर 40वें स्थान पर पहुंच गए हैं. भारतीय दिग्गज विराट कोहली वनडे में बल्लेबाजों की रैंकिंग में छठे स्थान के साथ टॉप भारतीय हैं. कप्तान रोहित शर्मा आठवें पायदान पर बरकरार है. चोटिल जसप्रीत बुमराह गेंदबाजों की सूची में 11वें स्थान पर हैं.

स्टीव स्मिथ भी अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग पर 

ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर और ट्रेविस हेड ने इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज में मेलबर्न क्रिकेट मैदान (एमसीजी) पर 269 रन की शानदार साझेदारी के बाद बल्लेबाजों की रैंकिंग में सुधार किया. इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज में दमदार प्रदर्शन करने वाले स्टीव स्मिथ भी अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग सातवें स्थान की बराबरी करने में सफल रहे.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER