CNG-PNG Price / मुंबई वासियों के लिए CNG और PNG की कीमतों में बड़ी कटौती- मिली बड़ी राहत

Zoom News : Oct 02, 2023, 07:55 AM
CNG-PNG Price: महानगर गैस लिमिटेड ने मुंबई और उसके आसपास के उपनगरों में सीएनजी की कीमतों में 3 रुपए प्रति किलोग्राम की कटौती की है. इसके साथ-साथ घरेलू पीएनजी की कीमत में भी 2 रुपए कमी की घोषणा की है. इसके साथ ही मुंबई और उसके आसपास के उपनगरों में सीएनजी की नई कीमत 76 रुपए प्रति किलोग्राम हो गई है. वहीं, घरेलू पीएनजी की कीमत 47 रुपए होगी.

महानगर गैस लिमिटेड की ओर से कीमतों में कमी का आदेश 1 अक्टूबर 2023 की मध्यरात्रि और 2 अक्टूबर 2023 की सुबह से लागू हो जाएगा. इससे पहले अप्रैल महीने में भी महानगर गैस लिमिटेड ने सीएनजी की कीमत में 8 रुपए और पीएनजी की कीमत में 5 रुपए प्रति एससीएम की कटौती की थी. कीमतों में कटौती के बाद मुंबई और उससे सटे उपनगर में सीएनजी की कीमत 79 रुपए प्रति किलोग्राम हो गई थी. वहीं, पीएनजी की कीमत 49 रुपए हो गई थी. कटौती से पहले शहर में सीएनजी की कीमत 87 रुपए प्रति किलोग्राम थी जबकि पीएनजी की कीमत 54 रुपए प्रति एससीएम थी.

मुंबईवासियों को बड़ी राहत

महानगर गैस लिमिटेड की ओर से सीएनजी और पीएनजी की कीमतों में कटौती के फैसले को मुंबई वासियों के लिए बड़ी राहत मानी जा रही है. मुंबई जैसे बड़े शहरों में अधिकतर गाड़ियां सीएनजी से ही चलती हैं. ऐसे में कीमत में कटौती का सीधा असर आम आदमी को राहत पहुंचाएगा.

200 रुपये से ज्यादा की बढ़ोतरी की है

वहीं, सुबह में खबर सामने आई थी कि केंद्र सरकार ने 19 किलोग्राम वाले गैस सिलेंडर की कीमत बढ़ा दी है. उसने एक अक्टूबर से 19 किलोग्राम वाले गैस सिलेंडर की कीमत में 200 रुपये से ज्यादा की बढ़ोतरी की है. हालांकि, घरेलू रसोई गैस के सलेंडर की कीमत में कोई बदलाव नहीं किया गया है. दरअसल, 30 अगस्त को केंद्रीय कैबि​नेट ने घरेलू गैस सिलेंडर पर कंज्यूमर्स को 200 रुपये की राहत दी थी. तब कीमत कम होने के बाद लोगों ने राहत की सांस ली थी.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER