Pakistan Cricket Team / पाकिस्तान के स्टार खिलाड़ी का बड़ा खुलासा, कहा टीम में रहता है असुरक्षा का माहौल

Zoom News : Mar 18, 2024, 06:00 AM
Pakistan Cricket Team: पाकिस्तान क्रिकेट टीम के लिए वनडे वर्ल्ड कप के बाद से कुछ भी सही नहीं चल रहा है। टीम के हर मामले में नुकसान का सामना करना पड़ा है। बाबर आजम ने कप्तानी छोड़ी और उसके बाद से पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने टीम के कोचिंग स्टाफ को भी हटा दिया। इसी बीच टीम के एक तेज गेंदबाज ने टीम में खिलाड़ियों के बीच असुरक्षा के माहौल को लेकर बड़ी बात कही है। यह खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि नसीम शाह हैं। नसीम शाह ने पाकिस्तान की टीम में असुरक्षा के माहौल पर खुलकर बात करते हुए कहा कि सीनियर खिलाड़ी थके होने के बावजूद ‘ब्रेक’ नहीं लेते हैं क्योंकि उन्हें डर रहता है कि उनकी जगह कोई जूनियर खिलाड़ी ले लेगा।

क्या बोले नसीम शाह

शाह कंधे की इंजरी के कारण पिछले साल भारत में खेले गए वनडे वर्ल्ड कप में नहीं खेल पाए थे। उन्होंने कहा कि इंजरी की वजह से टीम से बाहर होने पर उन्हें भी अपनी जगह गंवाने का डर था। शाह ने कहा कि ईमानदारी से कहूं तो टीम के मुख्य खिलाड़ी अपने शरीर को आराम देने से डरते हैं जबकि वह जानते हैं कि उन्हें ब्रेक की जरूरत है क्योंकि पाकिस्तान क्रिकेट का माहौल इस तरह से है कि अगर कोई नया खिलाड़ी आता है तथा एक या दो मैच में अच्छा प्रदर्शन करता है तो फिर आप नहीं जानते कि वह टीम में स्थायी तौर पर आपकी जगह ले लेगा। 

अन्य देशों में नहीं होता ऐसा

नसीम शाह ने आगे कहा कि इस डर के कारण खिलाड़ी आराम नहीं कर पाते हैं क्योंकि उन्हें डर रहता है कि उनका करियर यहीं समाप्त हो सकता है। नसीम ने कहा कि सीनियर खिलाड़ियों, टीम मैनेजमेंट, सेलेक्टर्स और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के बीच स्पष्टता और बेहतर बात स्थापित करने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि अन्य देशों में अगर किसी मुख्य खिलाड़ी को आराम दिया जाता है तो उसे आश्वासन दिया जाता है कि अगर उनकी जगह चुना गया खिलाड़ी एक या दो मैच में अच्छा प्रदर्शन करेगा, तब भी उन्हें टीम से बाहर नहीं किया जाएगा। नसीम ने कहा कि अगर पाकिस्तान का कोई सीनियर खिलाड़ी शत प्रतिशत फिट महसूस नहीं कर रहा हो या उसके शरीर को आराम की जरूरत हो तो उसकी प्रतिबद्धता पर सवाल उठाए जाते हैं। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER