Chhattisgarh Election / भाजपा ने जारी की छत्तीसगढ़ चुनाव के लिए पहली लिस्ट, 64 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा

Zoom News : Oct 09, 2023, 06:12 PM
Chhattisgarh Election: देश के 5 राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव के तारीखों की घोषणा हो चुकी है। छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के मद्देनजर भारतीय जनता पार्टी ने अपने उम्मीदवारों के नामों की पहली लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट को भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव एवं मुख्यालय प्रभारी अरुण सिंह ने जारी किया है। बता दें कि भाजपा ने अभी 64 सीटों पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा की है। बता दें कि भाजपा द्वारा जारी इस लिस्ट में कई भाजपा सांसदों को भी टिकट दिया गया है। इन नामों में रेणुका सिंह और गीमती साय जैसी सांसदों का भी नाम शामिल है।


किसे कहां से मिला टिकट

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के मद्देनजर भाजपा ने सांसद रेणुका सिंह को भरतपुर-सोनहत सीट से उम्मीदवार बनाया है। सांसद गोमती साय पत्थलगांव से विधानसभा उम्मीदवार हैं। सांसद अरुण साव लोरमी विधानसभा सीट से उम्मीदवार चुने गए हैं। वहीं अन्य उम्मीदवारों की बात करें तो रमन सिंह को राजनंदगांव से उम्मीदवार बनाया गया है। विजय शर्मा को कवर्धा सीट से उम्मीदवार बनाया गया है। वहीं भरतलाल वर्मा डोंगरगांव, विक्रम उसेंडी अंतागढ़ से चुनाव लड़ेंगे। मनेन्द्रगढ़ से श्याम बिहारी जयसवाल, बैकुंठपुर से भैयालाल राजवाड़े, सामरी से उधेश्वरी पैकरा, सीतापुर से राम कुमार टोप्पो, जशपुर से रायमुनि भगत, कुनकुरी से विष्णु देव साय, लैलूंगा से सुनीति सत्यानंद राठिया, रायगढ़ से रिटायर्ड आईएएस ओपी चौधरी, सारंगढ़ से शिवकुमारी चौहान रामपुर से ननकीराम कंवर को भाजपा ने अपना उम्मीदवार बनाया है। 

वहीं कटघोरा से प्रेमचंद्र पटेल, पाली-तानाखार से रामदयाल उइके, कोटा से प्रबल प्रताप सिंह जूदेव, लोरमी से अरुण साव, मुंगेली से पुन्नूलाल मोहले, तखतपुर से धर्मजीत सिंह, बिलासपुर से अमर अग्रवाल, जांजगीर-चाम्पा से नारायण प्रसाद चंदेल, महासमुंद से योगेश्वर राजू सिन्हा, भाटापारा से शिवरतन शर्मा, रायपुर ग्रामीण से मोतीलाल साहू, रायपुर नगर पश्चिम से राजेश मूणत, रायपुर नगर उत्तर से पुरन्दर मिश्र, रायपुर नगर दक्षिण से बृजमोहन अग्रवाल, दुर्ग ग्रामीण से ललित चन्द्राकर, दुर्ग शहर से गजेंद्र यादव, भिलाई नगर से प्रेम प्रकाश पांडे, जगदलपुर से किरण सिंह देव, दंतेवाड़ा से चेतराम अरामी को भाजपा ने अपना उम्मीदवार बनाया है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER