Japan News / PM किशिदा के भाषण के दौरान हुआ ब्लास्ट- हिरासत में लिया गया संदिग्ध

Zoom News : Apr 15, 2023, 09:54 AM
Japan News: जापान से बड़ी खबर सामने आ रही है. यहां प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा के भाषण के दौरान धमाका हुआ है. बताया जा रहा है कि पीएम किशिदा के भाषण के दौरान स्मोक बम से हमला किया गया है. इस बीच पीएम किशिदा को आनन-फानन में सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है. इस घटना के तुरंत बाद एक संदिग्ध को सुरक्षाबलों ने हिरासत में भी ले लिया है. धमाके के बाद अफरा तफरी मच गई है.

जानकारी के मुताबिक धमाके की आवाज इतनी तेज थी कि लोगों में चीख पुकार मच गई और वो इधर-उधर भागते नजर आए. इस घटना का एक वीडियो भी सामने आया है जिसमें पहले लोग पीएम किशिदा की तस्वीर खींचते नजर आ रहे हैं. इसी दौरान धमाके की तेज आवाज सुनाई देती है जिसके बाद वहां अफरा तफरी मच गई. घटना जापान के वाकायामा शहर की बताई जा रही है.

लिबरल डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार का समर्थन करने पहुंचे थे पीएम

जापान टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक धमाके के बाद मौके पर मौजूद पुलिस ने तुरंत एक संदिग्ध को हिरासत में ले लिया. वहीं बताया जा रहा है कि किशिदा के पास एक पाइप जैसी कोई चीज फैंकी गई थी जिसके बाद धमाके की तेज आवाज सुनाई दी. ये घटना उस वक्त घटी जब प्रधानमंत्री सत्ताधारी लिबरल डेमोक्रेटिक पार्टी के एक उम्मीदवार के समर्थन में भाषण देने की तैयारी में थे. लिबरल डेमोक्रेटिक पार्टी के अध्यक्ष किशिदा साल 2021 में पीएम बने थे.

पूर्व पीएम शिंजो आबे की भी हुई थी हत्या

ऐसा पहली बार नहीं है कि जब जापान के प्रधानमंत्री पर हमला किया गया है. इससे पहले पिछले साल 8 जुलाई को जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. गोलीबारी उस वक्त हुई जब वह एक चुनावी कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे थे और भाषण दे रहे थे. नारा शहर में भाषण देते वक्त अचानक उन फायरिंग कर दी गई जिसके बाद वो नीचे गिर गए. हमले के बाद उन्हें तुरंत बाद उन्हें अस्पताल भी ले जाया गया लेकिन उस दौरान ही उनका निधन हो गया.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER