दुनिया / 6 साल बाद सीरिया में मिली ब्रिटेन की लापता लड़की, ISIS आतंकी से की शादी

Zoom News : Dec 07, 2020, 05:55 PM
लंडन। लगभग छह साल पहले ब्रिटेन की एक लड़की लापता हो गई (मिसिंग गर्ल चाइल्ड फ्रॉम ब्रिटेन)। लाख कोशिशों के बाद भी, उसके बारे में छह साल तक कोई खबर नहीं मिली। ब्रिटेन की पुलिस को अब लापता लड़की के बारे में जानकारी मिली है कि उसे सीरिया के डिटेंशन कैंप में देखा गया है। जब वह लापता हुई थी, तब वह लड़की अपनी किशोरावस्था में थी, लेकिन अब वह शादीशुदा है और आईएसआईएस ब्राइड्स कैंप में रह रही है। लड़की का नाम नासरा बताया जा रहा है। नासरा के दो बेटे भी पैदा हुए हैं। गठबंधन सेना के हवाई हमले में छह साल की उम्र में बड़े बेटे फारिस की मौत हो गई थी। इस हमले में नसरा के पति असिल मुथाना भी घायल हो गए। नसरा अब अपने पति से अलग हो गई है। वह अपने तीन साल के छोटे बेटे तल्हा के साथ एक निरोध शिविर में रह रही है।

सीरिया में एक आतंकवादी से शादी कर ली

युवती 2014 में ब्रिटेन के लेविशम में अपने घर से लापता हो गई थी। अब लड़की के बारे में कहा जा रहा है कि वह कुर्दों द्वारा चलाए जा रहे अल-होल डिटेंशन एंड रिफ्यूजी कैंप में रह रही है। यह शिविर पूर्वोत्तर सीरिया में स्थित है। ISIS द्वारा सीरिया आने के लिए नासिरा को राजी किया गया था। बाद में, उसने यहां शिविर में रहने वाले एक आतंकवादी से शादी की। उनके पति कार्डिफ के निवासी थे।

सीरिया के डिटेंशन कैंप में, जहां नसरा रह रही है, उसने पिछले साल ब्रिटेन की शमीमा बेगम से मुलाकात की। राष्ट्रीय सुरक्षा के कारण नासरा की नागरिकता रद्द कर दी गई है लेकिन फिर भी वह ब्रिटेन लौटने की अनुमति चाहती है। शिविर में 70 हजार लोग उसके साथ रह रहे हैं। इस आबादी की अधिकांश महिलाएं और बच्चे हैं। तीन हजार ISIS लड़ाके यहां रहने वाली महिलाओं की पत्नियां हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER