IND vs ENG / तीसरे वनडे में अचानक बाहर हुए बुमराह? बेहद चौंकाने वाली वजह आई सामने

Zoom News : Jul 17, 2022, 04:49 PM
IND vs ENG: भारतीय क्रिकेट टीम आज इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के आखिरी मुकाबले में इंग्लैंड के खिलाफ भिड़ रही है. ये सीरीज पहले 2 मुकाबलों के बाद 1-1 से बराबरी पर खड़ी हुई है इसलिए ये सीरीज का निर्णायक मुकाबला है. लेकिन इस मैच से ठीक पहले टीम इंडिया को एक तगड़ा झटका लगा. टीम इंडिया का एक बेहतरीन खिलाड़ी इस मैच से पहले ही बाहर हो चुका है. 

बाहर हुआ भारत का घातक गेंदबाज

टीम इंडिया के घातक तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी वनडे मैच से ठीक पहले बाहर हो गए हैं. बुमराह को पीठ में चोट लगी है और इसी के चलते वो इस मैच में नहीं खेल पा रहे हैं. कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस के वक्त बुमराह पर बात करते हुए कहा, 'हमने अपनी टीम में एक बदलाव किया है. जसप्रीत बुमराह की पीठ में ऐंठन है और हम कोई चांस नहीं लेना चाहते.'

इस गेंदबाज को मिला मौका

बुमराह की जगह भारतीय टीम में तीसरे मैच के लिए तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को मौका दिया है. सिराज इस सीरीज के लिए भारतीय टीम का हिस्सा हैं और उन्हें आज बुमराह की जगह टीम में शामिल किया गया है. टीम प्रबंधन ने युवा तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह के नाम पर विचार नहीं किया क्योंकि पेट में खिंचाव के बाद उन्होंने अभी पूरी फिटनेस हासिल नहीं की है. 

बीसीसीआई से जारी बयान के मुताबिक, ‘जसप्रीत बुमराह पीठ में ऐंठन के कारण इस मैच से बाहर हैं. अर्शदीप चयन के लिए उपलब्ध नहीं थे. वह पेट के दाहिने हिस्से में खिंचाव से अभी तक पूरी तरह से उबर नहीं पाए हैं.'

बुमराह ने सीरीज के पहले मैच में 19 रन देकर छह विकेट लिए थे. उनके करियर के इस सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन से भारत ने इस मैच को 10 विकेट से जीता था. इंग्लैंड ने हालांकि दूसरे मैच में वापसी की और रीस टॉपली के 6 विकेट के दम पर भारत को 100 रन से हराया. 

तीसरे वनडे के लिए दोनों टीमें:

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल और प्रसिद्ध कृष्णा.

इंग्लैंड: जेसन रॉय, जॉनी बेयरस्टो, जो रूट, बेन स्टोक्स, जोस बटलर (कप्तान/विकेटकीपर), लियाम लिविंगस्टोन, मोईन अली, क्रेग ओवरटन, डेविड विली, ब्रायडन कार्स और रीस टॉपली.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER