IND vs ENG / पांचवें टेस्ट में दूसरे दिन के अंत तक भारत का स्कोर 473-8, टीम ने ली 255 रन की लीड

Zoom News : Mar 08, 2024, 04:55 PM
IND vs ENG: धर्मशाला टेस्ट के दूसरे दिन टीम इंडिया ने पहली पारी में आठ विकेट पर 473 रन बना लिए। दिन का खेल खत्म होने तक भारतीय टीम 255 रन की बढ़त बना ली है। जसप्रीत बुमराह 19 और कुलदीप यादव 27 रन बनाकर नॉटआउट लौटे। HPCA स्टेडियम में गुरुवार को इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला किया। जैक क्रॉले 79 रन बनाकर आउट हुए। बाकी बैटर्स कुछ खास नहीं कर सके, इसलिए टीम 218 रन बनाकर ऑलआउट हो गई।

बुमराह-कुलदीप जमे

बुमहार और कुलदीप ने नौवें विकेट के लिए 30+ रन की साझेदारी कर ली है। दोनों समझदारी से बल्लेबाजी कर रहे हैं और इंग्लैंड के गेंदबाजों को कोई मौका नहीं दे रहे हैं। भारत का स्कोर फिलहाल आठ विकेट पर 462 रन है। कुलदीप 23 रन और बुमराह 12 रन बनाकर क्रीज पर हैं। टीम इंडिया की बढ़त 244 रन की हो चुकी है।

हार्टले ने अश्विन को बोल्ड किया

करियर का 100वां टेस्ट खेल रहे रविचंद्रन अश्विन इस मैच में बिना खाता खोले आउट हो गए। उन्हने टॉम हार्टले ने बोल्ड किया। अश्विन ने 5 गेंदों का सामना किया।

जडेजा 15 रन बनाकर आउट

भारतीय स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा 15 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें टॉम हार्टले ने LBW आउट किया।

जुरेल ने 15 रन बनाए 

ध्रुव जुरेल को शोएब बशीर ने बेन डकेट के हाथों कैच कराया। जुरेल ने 24 बॉल पर 15 रन बनाए। इस पारी में दो चौके शामिल रहे।

पडिक्कल 65 रन बनाकर बोल्ड हुए

देवदत्त पडिक्कल को शोएब बशीर ने बोल्ड किया। पडिक्कल ने 103 बॉल पर 65 रन बनाए। इस पारी में 10 चौके और एक सिक्स शामिल रहा। पडिक्कल ने सिक्स लगाकर ही अपनी फिफ्टी पूरी की थी।

पडिक्कल ने छक्का लगाकर फिफ्टी पूरी की

देवदत्त पडिक्कल ने शोएब बशीर के ओवर की पहली ही बॉल पर सिक्स लगा दिया। इसी के साथ उन्होंने डेब्यू मैच में फिफ्टी भी पूरी कर ली। पडिक्कल ने सरफराज के साथ चौथे विकेट के लिए 97 रन की पार्टनरशिप भी की।

सरफराज की फिफ्टी पूरी

सरफराज खान ने शोएब बशीर के खिलाफ चौका लगाया। इसी चौके के साथ उनकी फिफ्टी भी पूरी हो गई। सीरीज और करियर में सरफराज की तीसरी फिफ्टी रही। उन्होंने देवदत्त पडिक्कल के साथ चाय काल तक 97 रन की पार्टनरशिप भी कर ली।

शुभमन-रोहित ने 3 गेंद में अपनी-अपनी सेंचुरी पूरी की

शुभमन गिल और रोहित शर्मा ने पहले सेशन में भारत का स्कोर 135/1 से आगे बढ़ाया। दोनों ने 3 गेंद के अंदर ही अपने-अपने शतक पूरे कर लिए।

रोहित शर्मा ने लगाया 12वां शतक

रोहित शर्मा ने टॉम हार्टले के खिलाफ सिंगल लेकर अपना शतक पूरा किया। यह उनके टेस्ट करियर का 12वां शतक है। भारत में उनके नाम 10 शतक हैं, वहीं इंग्लैंड के खिलाफ यह उनकी चौथी सेंचुरी रही। सीरीज में उनका दूसरा शतक रहा, उन्होंने राजकोट में 131 रन की पारी खेली थी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER