चेन्नई / CAA-NRC का विरोध कर रहे प्रदर्शनकारियों और पुलिस में झड़प, 100 हिरासत में लिए गए

Live Hindustan : Feb 15, 2020, 07:42 AM
चेन्नई | नागरिकता संशोधन कानून और एनआरसी पर देश के कई जगहों पर विरोध-प्रदर्शन अब भी जारी है। शुक्रवार यानी 14 फरवरी को चेन्नई में नागरिकता संशोधन कानून और एनआरसी पर प्रदर्शन हुआ। इस प्रदर्शन के दौरान पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच झड़प और हाथापाई हुई, जिसके बाद पुलिस ने करीब 100 लोगों को हिरासत में ले लिया। 

चेन्नई के वाशरमैनपेट में एनआरसी और सीएए के खिलाफ प्रदर्शनकारी प्रदर्शन कर रहे थे। यहां काफी संख्या में प्रदर्शनकारी जमा हुए थे और वे सीएए और एनआरसी के खिलाफ में नारे लगा रहे थे। पुलिस ने वहां बैरिकेडिंग कर रही थी, जिसे प्रदर्शनकारी हटाने की कोशिश कर रहे थे, तभी झड़प हुई। प्रदर्शनकारियों और पुलिस के बीच हाथापाई भी हुई। पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए लाठीचार्ज भी किया। 

समाचार एजेंसी एएनआई ने इस प्रदर्शन में झड़प का एक वीडियो फुटेज भी जारी किया है। वीडियो में देखा जा सकता है कि झड़प के दौरान प्रदर्शनकारी और पुलिस बड़ी संख्या में हैं। इसमें देखा जा सकता है कि कैसे पुलिस और प्रदर्शनकारी एक दूसरे से भिड़ रहे हैं।  

पुलिस द्वारा प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लेने के बाद अन्ना सलाई में माउंट रोड दरगाह के पास एक विरोध प्रदर्शन किया गया। हालांकि, इसे बाद में अस्थायी रूप से वापस ले लिया गया।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER