Volodymyr Zelenskyy / जेलेंस्की पर कॉल गर्ल्स ने लगाए बड़े आरोप- स्टिंग ऑपरेशन से मचा हंगामा

Zoom News : Sep 28, 2023, 07:00 PM
Volodymyr Zelenskyy: यूक्रेन में रिपोर्टिंग करने वाले पत्रकार जेम्स यंग के एक स्टिंग ऑपरेशन ने ना केवल यूक्रेन बल्कि पूरे पश्चिम जगत में हंगामा मचा दिया है. पिछले हफ्ते जेम्स यंग ने कीव मेडिकल यूनिवर्सिटी की छात्रा रही दो लड़कियों से अपनी बातचीत को खुफिया कैमरे में कैद किया है. ये दोनों लड़कियां यूक्रेन के हाई प्रोफाइल कॉल गर्ल्स रैकेट Onlyfans से जुड़ी हैं.

कैमरे पर उन दोनों ने अपने असली नाम के बजाए खद को जैसमीन और स्मेराल्डा के तौर पर संबोधित किया. जैसमीन ने यूक्रेन के प्रेसिडेंट आँफिस के प्रमुख आंद्रे यर्मक के साथ बेहद करीबी संबंध होने का दावा किया है. अपने दावे में दोनों लड़कियों ने राष्ट्रपति जेलेंस्की और उनके सलाहकार आंद्रे यर्मक को लेकर कई सनसनीखेज आरोप लगाए भी हैं.

कैमरे पर लड़कियों ने खुलासा

जैसमीन और स्मेराल्डा ने साल 2018 में कीव मेडिकल यूनिवर्सिटी में एडमिशन लिया था. जैसमीन डेंटल कोर्स में और स्मेराल्डा जनरल मेडिसीन कोर्स की स्टूडेंट थीं. साल 2020 में दोनों ने अपने सपनों को पूरा करने के लिए यूक्रेन के कॉल गर्ल्स रैकेट Onlyfans को ज्वाइन कर लिया. वो दोनों कीव की हाई प्रोफाइल पार्टियों में जाने लगी थीं. ऐसी पार्टियों में यूक्रेन की बड़ी-बड़ी हस्तियां (राजनेता, बिजनेसमैन, सीनियर अधिकारी वगैरह) आते थे.

जैसमीन का दावा है कि एक फिल्म प्रमोशन पार्टी के दौरान उसकी मुलाकात यूक्रेन के प्रेसिडेंट ऑफिस के प्रमुख आंद्रे यर्मक से हुई थी जो उन दिनों फिल्म प्रोड्यूसर थे. उसके बाद वो दोनों एक-दूसरे के बेहद करीब आ गए. जैसमीन के मुताबिक आंद्रे ने उसे यह धंधा छोड़ने के लिए भी कहा था और उसके लिए एक नौकरी का इंतजाम करने का भी भरोसा दिलाया था.

पार्टी में जलेंस्की के होने का सनसनीखेज दावा

जैसमीन और स्मेराल्डा ने कैमरे पर अपनी बातचीत में अक्टूबर 2021 की एक पार्टी का भी जिक्र किया है. उन दोनों के मुताबिक कीव के मशहूर Rixos Psykarpattya Hotel में सत्ताधारी पार्टी – सर्वेंट ऑफ द पीपल – के एक इवेंट में उन्हें स्पेशल गेस्ट के तौर पर बुलाया गया था. जैसमीन का कहना है कि राष्ट्रपति वोलोडिमिर जेलेंस्की के सलाहकार आंद्रे यर्मक ने उसे भी आमंत्रित किया था. इवेंट में सरकारी कार्यक्रम के बाद वो लोग होटल के दूसरे हिस्से में चले गए, जहां एक शानदार पार्टी चल रही थी.

उस पार्टी में बहुत सी लड़कियां, शराब और ड्रग्स मौजूद थे. सोफा हो या टेबल या फिर जमीन, हर तरफ कोकीन बिखरा पड़ा था. ऐसा लगा मानो हॉलीवु़ड की फिल्म द वोल्फ ऑफ द वॉल स्ट्रीट का कोई दृश्य हो. कैमरे पर स्मेराल्डा बताती हैं कि जैसमीन को तलाशते हुए जब वो पार्टी में एक कोने से दूसरे कोने में देख रही थी तब उसकी नजर एक कमरे में पड़ी जहां उन्होंने यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की को आपत्तिजनक अवस्था में देखा था. वो किसी पुरुष के साथ समलैंगिक संबंध बना रहे थे.

पत्रकार जेम्स यंग ने स्मेराल्डा से पूछा कि क्या वो सचमुच जेलेंस्की ही थे तो स्मेराल्डा ने पूरे यकीन के साथ हां में जवाब दिया. दोनों लड़कियों का कहना है कि वो अब कीव छोड़कर जल्द ही पेरिस शिफ्ट होने वाली हैं.

यूक्रेन में समलैंगिक संबंधों को कानूनी दर्जा

रूस में जहां समलैंगिकता एक गंभीर अपराध है वहीं यूक्रेन में समलैंगिक संबंधों को कानूनी मान्यता हासिल है. यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की ने समलैंगिक अधिकारों की खुलकर वकालत भी है. हालांकि उन्होंने अपने बारे में कभी नहीं बताया कि क्या निजी जीवन में वो खुद भी समलैंगिक हैं. पश्चिमी देशों के कई जानी-मानी हस्तियां भी जेलेंस्की पर नशा के इस्तेमाल करने को लेकर टिप्पणी कर चुकी हैं.

यह अजीब संयोग है कि एक तरफ जेलेंस्की और उनके करीबियों की रंगारंग पार्टी को लेकर स्टिंग ऑपरेशन सामने आया है और दूसरी तरफ अमेरिका दौरे के तुरंत बाद जेलेंस्की की पत्नी एलेना जेलेंस्का का बयान आया है कि अगर यूक्रेन के जनता का समर्थन नहीं मिला तो जेलेंस्की दूसरे टर्म के लिए राष्ट्रपति चुनाव नहीं लड़ने का फैसला कर सकते हैं.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER