Chhattisgarh Election / छत्तीसगढ़ के CM भूपेश बघेल ने चुनाव से पहले किसानों की कर्जमाफी को लेकर किया बड़ा ऐलान

Zoom News : Oct 23, 2023, 06:30 PM
Chhattisgarh Election: छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव से पहले राज्य के सीएम भूपेश बघेल ने किसानों की कर्जमाफी को लेकर बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने कहा है कि अगर उनकी सरकार दोबारा बनी तो वह किसानों का कर्ज पहले की तरह माफ कर देंगे। गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ में 90 सदस्यीय विधानसभा के लिए 7 और 17 नवंबर को 2 चरणों में चुनाव होने हैं। ऐसे में राज्य में किसानों का वोट एक अहम भूमिका निभा सकता है। अगर किसान बघेल के इस ऐलान के बाद उनके पाले में हो जाते हैं, तो इससे कांग्रेस को बड़ा फायदा मिल सकता है। 

शराबबंदी पर भी दिया था बयान 

आज के ऐलान से पहले सीएम बघेल ने पीटीआई को दिए एक इंटरव्यू में कहा था कि उनकी सरकार ने राज्य में शराबबंदी की कोशिश भी की थी। पिछले चुनाव में ये पार्टी का एक प्रमुख वादा भी था। लेकिन ये लागू नहीं हो सका क्योंकि लोगों ने नकली शराब पीना शुरू कर दिया, जिससे कई की मौत हो गई।

सीएम ने कहा था कि नशा एक ऐसी सामाजिक बुराई है, जिसे हमें मिलकर खत्म करना होगा। बीजेपी ने इस बारे में कभी कुछ नहीं किया। मैं पीएम मोदी से अपील करूंगा कि वह देश में शराब पर प्रतिबंध लगाएं।

इस चुनाव में जिन लोगों की टिकट कटी है, उनकी नाराजगी को लेकर भूपेश बघेल ने कहा कि जिनकी टिकट कटेगी, वह नाराज तो होंगे ही। लेकिन वह हमारे परिवार के सदस्य हैं। उनसे बात करेंगे और हमारी बात हो भी रही है। कई लोग मान गए हैं, जो नाराज बचे हैं, उनसे भी बात की जाएगी। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER