Rain / पानी के तेज बहाव में फंस गया शख्स, पेड़ पर लटका तो IAF चॉपर ने ऐसे बचाई जान... देखें Video

NDTV : Aug 17, 2020, 02:11 PM
छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में तेज़ बारिश के बीच बिलासपुर (Bilaspur) के पास खूंटाघाट डैम (Khutaghat Dam) के वेस्टवियर में पानी के तेज बहाव में एक शख्स फंस गया। देर रात तक वो एक पत्थर के सहारे पेड़ के पकड़े खड़ा रहा। कई घंटों तक कोशिश के बावजूद उसे बाहर नहीं निकाला जा सका। फिर राज्य पुलिस की गुजारिश पर भारतीय वायुसेना के चॉपर (IAF Chopper Rescued a Man) ने उसकी जान बचाई।

रायपुर से इंडियन एयरफोर्स के हेलीकॉप्टर की मदद से सुबह 7 बजे युवक को रेस्क्यू किया गया। पानी के बीच पेड़ के सहारे वो शख्स 16 घंटे से फंसा हुआ था, पानी का बहाव इतना अधिक था कि रतनपुर पुलिस और रेस्क्यू टीम के घंटों प्रयास के बाद भी नहीं युवक को नही निकाला जा सका था।

उसके बाद रायपुर से इंडियन एयर फोर्स के हेलीकॉप्टर के आने के बाद उनकी मदद से युवक को बाहर निकाला गया। छुट्टी का दिन होने की वजह से रविवार को खूंटाघाट में बहुत सारे लोग घूमने पहुंचे थे। इसी भीड़ में कुछ लोग नहाने के लिये वेस्ट वियर से बह रहे पानी में कूद गए पानी के तेज बहाव से दो युवक बाहर निकल गए।

वहीं, एक युवक बहकर नीचे पहुंच गया। लोगों ने पुलिस को सूचना दी, रतनपुर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर युवक को बचाने के प्रयास शुरू किये, आपदा प्रबंधन की टीम भी आई। लेकिन जब कोई उसे निकाल नहीं पाया तब पुलिस ने एयरफोर्स से मदद मांगी।

देखें Video:

बिलासपुर रेंज के आईजी दिपांशू काबरा ने एएनआई को बताया, 'भारतीय वायु सेना (IAF) के हेलिकॉप्टर ने आज छत्तीसगढ़ के बिलासपुर के पास खुटघाट डैम में एक व्यक्ति को बचाया। बांध में भारी प्रवाह के कारण, IAF से बचाव अभियान चलाने का अनुरोध किया गया था।' लोगों ने इंडियन एयर फोर्स की जमकर तारीफ की।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER