देश / चिदंबरम का तंज, कल पीएम ने हेडलाइन तो दी, लेकिन पेज खाली छोड़ दिया, अब मेरा रिएक्शन...

News18 : May 13, 2020, 11:16 AM
नई दिल्ली। कोरोना संक्रमण (Coronavirus) के बढ़ते मामलों और लॉकडाउन (Lockdown ) के कारण पिछले कुछ दिनों से ठप पड़ी अर्थव्यवस्था में जान फूंकने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi ) ने मंगलवार को राष्ट्र के नाम संबोधन में 20 लााख करोड़ रुपये के विशेष राहत पैकेज का ऐलान किया। इस पैकेज के तहत किसान, मध्यम वर्ग समेत सभी वर्गों की मदद की जा सकेगी। हालांकि अब कांग्रेस ने इस पर हमला बोला है। कांग्रेस ने कहा कि यह फैसला काफी देर से आया है। कांग्रेस (Congress) नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम (P। Chidambaram) ने कहा कि कल पीएम ने हेडलाइन और सादा पेपर दिया। आजा देखना ये होगा कि इस सादे कागज में वित्तमंत्री क्या भरती हैं।

पी। चिदबंरम ने बुधवार को ट्वीट में कहा, कल, पीएम ने हमें एक हेडलाइन और एक खाली पेज दिया। स्वाभाविक रूप से, मेरी प्रतिक्रिया भी खाली थी! आज, हम उस खाली पन्ने को भरने के लिए वित्त मंत्री की तरफ देख रहे हैं। हम ध्यान से हर अतिरिक्त रुपए को गिनेंगे जो सरकार वास्तविक रूप से अर्थव्यवस्था में डालेगी।

पूर्व वित्त मंत्री ने अपने ​अगले ट्वीट में लिखा, हम यह इस पर नजर रखेंगे कि जनसंख्या के निचले हिस्से में रहने वाले (13 करोड़ परिवारों) को वास्तविक धन में से क्या मिला। पी चिदंबरम ने कहा, हम यह भी ध्यान से जांच करेंगे किसे क्या मिलता है और पहली चीज जो हम देखेंगे वह यह है कि गरीब, भूखे और तबाह हो चुके प्रवासी मजदूरों के लिए क्या सौगात लेकर आते हैं।

इससे पहले भीपी चिदंबरम ने केंद्र सरकार पर हमला करते हुए कहा था कि लॉकडाउन के कारण फंसे प्रवासी मजदूरों को बसों और ट्रेनों से उनके घर पहुंचाने का वादा किया था तो ये मजदूर राजमार्गों पर पैदल क्यों चल रहे हैं। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि इस महामारी ने हर मंत्री और अधिकारी को निरुत्तर कर दिया है।


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER