IPL / पंजाब किंग्स के क्रिस गेल 'बबल की थकान' के कारण आईपीएल-2021 के बाकी बचे मैचों से हटे

Zoom News : Oct 01, 2021, 02:17 PM
क्रिकेट: आईपीएल 2021 के प्लेऑफ में जगह बनाने की जद्दोजहद में लगी पंजाब किंग्स की टीम को बड़ा झटका लगा है। टीम के स्टार बल्लेबाज क्रिस गेल ने बायो-बबल से हो रही थकान की वजह से घर लौटने का फैसला किया है। गेल ने कहा कि वह पिछले काफी समय से बायो-बबल माहौल में हैं और इसकी वजह से मानसिक तौर पर थका हुआ महसूस कर रहे हैं। गेल का प्रदर्शन हालांकि इंडियन प्रीमियर लीग के यूएई एडिशन में कुछ खास नहीं रहा है, लेकिन वह अपना दिन होने पर किसी भी मैच को पलटने का माद्दा जरूर रखते हैं।

'क्रिकबज' की खबर के मुताबिक, गेल ने कहा कि वह सीडब्ल्यूआई फिर सीपीएल और उसके ठीक बाद आईपीएल के बायो-बबल में रहे जिसके चलते उनको मानसिक थमाक हो गई है और वह दिमागी तौर पर एकदम तरोताजा होकर मैदान पर वापसी करना चाहते हैं।पंजाब किंग्स की टीम ने इस सीजन अबतक 11 मैच खेले हैं, जिसमें से टीम को 4 में जीत नसीब हुई है जबकि 7 में टीम ने हार का सामना किया है। केएल राहुल की अगुवाई में पंजाब को प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए अपने बचे हुए तीनों ही मैचों में जीत दर्ज करनी होगी। उसके बाद भी टीम के लिए बाकी टीमों का प्रदर्शन भी काफी मायने रखेगा। इस समय पंजाब किंग्स प्वॉइंट टेबल में छठे नंबर पर काबिज है।

आईपीएल में सबसे ज्यादा सिक्स लगाने वाले गेल का बल्ला इस सीजन खामोश ही रहा। यूनिवर्स बॉस ने आईपीएल 2021 में खेले 10 मैचों में महज 125.32 के स्ट्राइक रेट से 193 रन बनाए। इस दौरान वह एक भी फिफ्टी तक नहीं जड़े सके। हालांकि, पिछले सीजन यूएई की धरती गेल का काफी रास आई थी और उन्होंने 7 मैचों में 137.14 के स्ट्राइक रेट से 288 रन कूटे थे। पंजाब के बाकी बल्लेबाजों का फॉर्म में इस समय कुछ खास नहीं चल रहा है और कप्तान राहुल, निकोलस पूरन जैसे बैट्समैन रनों के लिए तरसते दिख रहे हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER