पीएम करेंगे गोबर धन प्लांट का लोकार्पण / सीएम वर्चुअली शामिल होंगे, नगरीय प्रशासन मंत्री ने भी बनाई कार्यक्रम से दूरी

Zoom News : Feb 19, 2022, 12:17 PM
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शनिवार को इंदौर में बने एशिया के सबसे बड़े गोबर धन प्लांट का वर्चुअली लोकार्पण करेंगे। कार्यक्रम के आमंत्रण पत्र में नाम नहीं होने से नगरीय प्रशासन मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने दूरी बना ली है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह खुद कोरोना पॉजिटिव होने के बावजूद वर्चुअली कार्यक्रम में शामिल हो रहे है। सवाल खड़ा हो रहा है कि मंत्री स्वास्थ्य कारण का हवाला देकर कार्यक्रम से दूरी क्यों बना रहे हैं?

इंदौर में गोबर धन के लोकार्पण कार्यक्रम में नगरीय प्रशासन मंत्री भूपेन्द्र सिंह का नाम नहीं होने से भाजपा सरकार में भी गुटबाजी को लेकर चर्चा तेज हो गई है। शुक्रवार देर रात मंत्री के स्वास्थ्य कारणों से कार्यक्रम में शामिल नहीं होने के ट्वीट ने इसको और हवा दे दी है। हालांकि, इस बारे में कोई खुलकर कुछ बोलने को तैयार नहीं है। लोकार्पण आमंत्रण पत्र में राज्यपाल मंगुभाई पटेल, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के अलावा केन्द्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी, गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा, मंत्री तुलसी सिलावट, मंत्री उषा ठाकुर, केन्द्र सरकार के राज्य मंत्री कौशल किशोर, प्रदेश सरकार के राज्य मंत्री ओपीएस भदौरिया, सांसद शंकर लालवानी और इंदौर विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष जयपाल सिंह चावड़ा का नाम है। इसमें नगरीय प्रशासन मंत्री भूपेन्द्र सिंह का नाम ही नहीं है। इस पर कांग्रेस प्रवक्ता नरेन्द्र सलूजा ने सवाल किया है कि नगर निगम के कार्यक्रम के आमंत्रण पत्र में नगरीय प्रशासन मंत्री का नाम ही नहीं है? 

सीएम वर्चुअली होंगे शामिल 

कोरोना संक्रमित होने के चलते मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान दोपहर 1 बजे प्रधानमंत्री द्वारा लोकार्पण किए जा रहे कार्यक्रम में शामिल होगे। बता दें यहां पर गीले कचरे से 550 टन बायो सीएनजी रोज बनेगी। प्लांट सौर ऊर्जा से चलेगा। यहां पर बनने वाली गैस से सिटी बस चलाई जाएगी।

कांग्रेस को टांग अड़ाने की आदत हैः सारंग

चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने भूपेन्द्र सिंह का आमंत्रण पत्र में नाम नहीं होने और कार्यक्रम में शामिल नहीं हाेने पर कहा कि मुझे बड़ा आश्चर्य है कि वे किसी कारण कार्यक्रम में शामिल नहीं हो पा रहे हैं तो कांग्रेस को इसमें गुटबाजी दिख रही है। कांग्रेस को टांग अड़ाने की आदत है। हमारे यहां कार्यक्रम में कोई शामिल नहीं हो रहा तो जरूरी नहीं कि उसका नाम नहीं लिखा, इसलिए वह ऐसा कर रहा है।  


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER