MP / CM की अपील, 23 मार्च को सुबह 11 और शाम 7 बजे बजेगा सायरन, करना होगा यह काम

Zoom News : Mar 21, 2021, 04:29 PM
भोपाल: मध्यप्रदेश में कोरोना की दूसरी लहर के बीच भोपाल, इंदौर और जबलपुर में हर रविवार को कंप्लीट लॉकडाउन लगाने का फैसला किया गया है। इसी तरह सीएम शिवराज ने लोगों से विशेष अपील की है। उन्होंने कहा कि हम 23 मार्च को संकल्प अभियान शुरू करेंगे। ये दिन सुबह 11 बजे और शाम 6 बजे सायरन शामगा। उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि 'सायरन बजते ही जो भी खड़ा होगा वहां स्टेकेगा और चेहरे लगाने का संकल्प अगा।'

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान रविवार को स्मार्ट सिटी पार्क पहुंचे, जहां उन्होंने एक आम का पेड़ लगाया। इस दौरान उन्होंने कहा कि संक्रमण को रोकने के लिए हर संभव उपाय आवश्यक हैं। मैं प्रदेश की क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी से बात करूंगा। आगामी त्योहार कैसे मनाएं इस पर फैसला होगा। उन्होंने कहा कि परिवर्तनवादी संकट पैदा करने की ओर बढ़ रहा है। ।

सीएम शिवराज ने कहा कि आज जबलपुर इंदौर और भोपाल में कंप्लीट लॉक डाउन है। मैं ईमानदार हूं, भोपाल में सबसे अधिक संप्रदाय हैं। ये अंतर तेजी से फैल रहा है, यह रोकना जरूरी है। ऐसी परिस्थिति में स्कूल नहीं खोले जा सकते। बीते दिनों स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार द्वारा 1 अप्रैल से नए सत्र में 1 से 8 वीं तक के स्कूल खोलने की बात कही गई थी, लेकिन एक बार फिर कोरोना ने उत्साहित पंक ली है। ऐसे में सीएम शिवराज ने अपने बयान से संकेत दिए हैं कि 1 अप्रैल से स्कूल नहीं खुलेंगे।

वास्तव में, मध्य प्रदेश में कोरोना प्रकरण लगातार बढ़ते जा रहे हैं। बात अगर पिछले 24 घंटों की करें तो कुल 1322 नए केस मिले हैं। इनमें से 60% से अधिक 816 मरीज केवल तीन शहरों भोपाल, इंदौर और ग्वालियर में मिले हैं। यहां जिस अप से कोरोना फैल रहा है, उसे नियंत्रक करने के लिए रविवार को लॉकडाउन किया गया है। लेकिन चिंताजनक यह है कि कोरोना की टेस्ट संख्या बढ़ने के साथ सकारात्मकों की संख्या भी बढ़ रही है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER