पंजाब / कांग्रेस ने पंजाब में चुनाव समिति का किया गठन, नवजोत सिंह सिद्धू होंगे अध्यक्ष

Zoom News : Dec 14, 2021, 04:21 PM
Punjab Assembly Election: अगले साल होने वाले पंजाब विधानसभा चुनाव (Punjab Assembly Election 2022) से पहले कांग्रेस ने प्रदेश में चुनाव समिति की नियुक्ति की है. कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू इस समिति के चेयरमेन होंगे. वहीं इससे पहले कांग्रेस ने विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस महासचिव अजय माकन की अध्यक्षता में स्क्रीनिंग कमेटी का गठन किया था.

इसमें कांग्रेस ने अंबिका सोनी को चुनाव समन्वय समिति के अध्यक्ष के रूप में नियुक्ति किया है जबकि , सुनील जाखड़ को चुनाव अभियान समिति का अध्यक्ष बनाया गया है. इसके अलावा प्रताप सिंह बाजवा को पंजाब में विधानसभा चुनावों के लिए घोषणा पत्र समिति के अध्यक्ष के रूप में नियुक्त किया है.

इससे पहले हाल ही में नवजोत सिंह सिद्ध ने कहा था कि चुनाव जीतने के लिए कभी भी ‘शो पीस’ नहीं बनेंगे और सत्ता में आने के लिए राज्य के लोगों से कभी झूठ नहीं बोलेंगे. क्रिकेट से राजनीति में आए सिद्धू ने कहा कि उन्होंने अपने जीवन में कभी किसी से कोई पद नहीं मांगा है बल्कि हमेशा पंजाब का कल्याण चाहा है.

उन्होंने कहा, ”न तो मैंने जीवन में कभी कुछ मांगा है और न ही कभी ऐसा करूंगा. मैंने कभी लोगों से वोट भी नहीं मांगे हैं.” वह इस सवाल का जवाब दे रहे थे कि यदि 2022 में कांग्रेस पंजाब विधानसभा चुनाव जीतती है तो क्या उन्हें पार्टी की तरफ से मुख्यमंत्री नामित किया जाएगा. वह सार्वजनिक परिचर्चा ‘बोलदा पंजाब’ में बोल रहे थे.

वहीं दूसरी ओर सिद्धू ने पार्टी को 22 जिला अध्यक्षों की नियुक्ति के लिए नामों की लिस्ट सौंपी थी, जिसे पार्टी नेतृत्व ने खारिज कर दिया था. इस पर अपना दर्द बयां करते हुए बाबा बकाला की एक रैली में उन्होंने कहा था, ‘मैं एक शक्तिहीन अध्यक्ष हूं.’ इस दौरान उन्होंने प्रदेश की चन्नी सरकार पर भी निशाना साधा था. रैली में अपने संबोधन के दौरान सिद्धू ने कहा था, ‘मैं सिर्फ एक अध्यक्ष हूं. मैं महासचिवों की नियुक्ति भी नहीं कर पा रहा.’

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER