Punjab News / कांग्रेस नवजोत सिंह सिद्धू के खिलाफ एक्शन की तैयारी में- भेजेगी कारण बताओ नोटिस

Zoom News : Feb 03, 2024, 09:56 AM
Punjab News: आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस तैयारियों में जुटी है. पंजाब में भी कांग्रेस अपनी चुनावी रणनीति बनाने की तैयारी कर रही है. इसी के मद्देनजर कांग्रेस की 1 फरवरी को चुनाव समिति की अहम बैठक हुई थी. इस बैठक से पार्टी नेता नवजोत सिंह सिद्धू नदारद रहे थे. उन्होंने कुछ अन्य कांग्रेस नेताओं के साथ अलग बैठक की थी. अब इस मामले में कांग्रेस पार्टी ने नवजोत सिंह सिद्धू के खिलाफ सख्त एक्शन लेने की तैयारी में है.

पंजाब कांग्रेस सूत्रों के हवाले से खबर है कि कांग्रेस नवजोत सिंह सिद्धू को कारण बताओ नोटिस जारी कर सकती है. बताया जा रहा है कि पंजाब में 11 फरवरी को लुधियाना के समराला में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे की रैली है. रैली के बाद पार्टी सिद्धू के खिलाफ एक्शन लेगी. वहीं इस मामले में पंजाब कांग्रेस के तमाम नेता भी कांग्रेस प्रभारी देवेंद्र यादव के सामने एकजुट हुए हैं.

चुनाव समिति की बैठक में शामिल नहीं हुए सिद्धू

दरअसल चंडीगढ़ के पंजाब कांग्रेस भवन में कांग्रेस की लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस प्रभारी देवेंद्र यादव की मौजदूगी में अहम बैठक हुई थी. इस बैठक में नवजोत सिंह सिद्धू शामिल नहीं हुए थे बल्कि उन्होंने पूर्व प्रधान लाल सिंह, शमशेर सिंह दुलों और मोहिंदर केपी के साथ मिलकर अलग से बैठक की थी. यही नहीं सिद्धू ने इस बैठक की तस्वीर भी अपने सोशल मीडिया पर शेयर की थी, जिसके कैप्शन में उन्होंने लिखा था कि पंजाब के राजनीतिक हालात पर पंजाब के पूर्व कांग्रेस अध्यक्षों ने बैठक की.

कांग्रेस जारी कर सकती है कारण बताओ नोटिस

इस बात से कांग्रेस में हलचल मच गई है. बैठक में शामिल न होने पर कांग्रेस ने सिद्धू पर अनुशासनात्मक कार्रवाई की तैयारी में है. जिसके लिए कांग्रेस पर उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी कर सकती है.

‘बातचीत से सुलझाएंगे मतभेद’

हालांकि पंजाब कांग्रेस प्रभारी देवेंद्र यादव ने टीवी 9 से बातचीत के दौरान कहा है कि चुनाव समिति की बैठक में और भी कई सारे नेता शामिल नहीं हुए थे. ऐसे में किसी एक पर उंगली उठाना सही नहीं है. उन्होंने कहा कि कि न ही किसी को कोई नोटिस जारी किया गया है न ही इसकी जरूरत है. उन्होंने कहा कि कुछ आपसी मतभेद हैं, जिन्हें बातचीत के जरिए सुलझाने की कोशिश की जा रहा है. उम्मीद है कि जल्द सारे मतभेद सुलझ जाएंगे.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER