TS Singh Deo Deputy CM / चुनाव से पहले कांग्रेस का बड़ा दांव- टीएस सिंह देव बने बघेल के डिप्टी

Zoom News : Jun 28, 2023, 11:24 PM
TS Singh Deo Deputy CM: छत्तीसगढ़ में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस ने बड़ा दांव चला है. टीएस सिंहदेव को छत्तीसगढ़ का उपमुख्यमंत्री बनाया गया है. पार्टी महासचिव केसी वेणुगोपाल ने बुधवार को इसकी घोषणा की. उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के प्रतिद्वंद्वी और स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंह देव को डिप्टी सीएम अपॉइंट किया गया है. वेणुगोपाल ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे जी ने उनकी नियुक्ति के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है. टीएस सिंहदेव एक वफादार कांग्रेस नेता और एक सक्षम प्रशासक हैं. डिप्टी सीएम के रूप में उनकी सेवाओं से राज्य को बहुत फायदा होगा.

CM भूपेश बघेल ने दी बधाई, कहा- हैं हम तैयार

सीएम भूपेश बघेल ने टीएस सिंहदेव को डिप्टी सीएम बनने पर बधाई दी. उन्होंने कहा कि हम तैयार हैं, महाराज साहब को उपमुख्यमंत्री के रूप में दायित्व के लिए बधाई एवं शुभकामनाएं.

सबको साथ लेकर चलना है, डिप्टी सीएम बनने के टीएस

डिप्टी सीएम बनने के बाद टीएस सिंह देव ने कहा कि सबसे पहले मैं कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे जी का आभार व्यक्त करना चाहूंगा. उन्होंने मुझे एक बड़ी जिम्मेदारी दी है. छत्तीसगढ़ ने बहुत स्नेह दिया. कांग्रेस पार्टी ने काम करने का मौका दिया. यही है जीवन में आपको जो जिम्मेदारी मिले, उसे अच्छे से निभाओ. सबको साथ लेकर चलना है और कोशिश करनी है कि सीमित समय में भी कांग्रेस के भले के लिए, छत्तीसगढ़ के भले के लिए, लोगों के भले के लिए जो कर सकते हैं, वो करना है.

इस साल के अंत में छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव

बता दें कि इस साल के अंत में छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. इससे पहले कांग्रेस ने टीएस को भूपेश बघेल का डिप्टी बनाकर बड़ां दांव खेला है. टीएस सिंहदेव छत्तीसगढ़ के काफी प्रभावशाली नेता हैं. 2018 के विधानसभा चुनावों में मुख्यमंत्री पद की रेस में वह सबसे आगे थे, लेकिन बघेल ने इस रेस में उन्हें पछाड़ दिया था.

पार्टी मुख्यालय की बैठक में दोनों थे मौजूद

चुनावी तैयारियों और पार्टी की रणनीति को लेकर आज पार्टी मुख्यालय में एक बैठक हुई थी. इस बैठक में बघेल और सिंह देव दोनों मौजूद थे. इसके अलावा इस मीटिंग में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, राहुल गांधी, राज्य में पार्टी प्रभारी कुमारी शैलजा और महासचिव, संगठन, के सी वेणुगोपाल भी शामिल थे.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER