क्रिकेट / मेलबर्न में T20 वर्ल्ड कप फाइनल देखने पहुंचा था कोरोना वायरस पीड़ित, सरकार ने जारी किया अर्लट

News18 : Mar 12, 2020, 12:52 PM
मेलबर्न। धर्मशाला में आज भारत और साउथ अफ्रीका (India Vs South Africa) के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का पहला मैच खेला जाना है। लेकिन उससे पहले क्रिकेट के दीवानों के लिए बुरी खबर है। पिछले रविवार को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (MCG) पर महिला टी-20 वर्ल्ड कप का फाइनल देखने वाला एक शख्स कोरोना वायरस का पॉजीटिव पाया गया है। मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड ने इसको लेकर बयान जारी किया है। फाइनल मुकाबला भारत और ऑस्ट्रेलिया की महिला टीमों के बीच खेला गया था और इस मैच को देखने के लिए 86174 लोग पहुंचे थे।

मेलबर्न में अलर्ट

बयान में कहा गया है कि जो लोग N42 स्टैंड में बैठे थे वो अपनी हाइजीन का खयाल रखें। साथ ही ये भी कहा गया है कि अगर उन्हें फ्लू के कोई लक्षण दिखते हैं तो वो तुंरत डॉक्टर को बताएं। ऑस्ट्रेलियाई सरकार ने 27 ऐसी जगहों पर लोगों को जाने से मना किया किया है जहां कोरोना वायरस के मरीज मिले हैं।

मैच पर खतरा!

इस बीच आज भारत और साउथ अफ्रीका के बीच धर्मशाला में मैच खेला जाना है। यहां स्टेडियम में हज़ारों की संख्या में मैच देखने के लिए लोग पहुंच सकते हैं। भारत में अभी तक इस वायरस की वजह से कोई मैच स्थगित या रद्द तो नहीं हुआ है लेकिन खिलाड़ियों के जेहन में इसका खौफ जरूर है। टीम इंडिया में वापसी करने वाले भुवनेश्वर कुमार ने धर्मशाला में कोरोना वायरस को एक गंभीर मुद्दा कहा। भुवनेश्वर कुमार ने कहा कि गुरुवार को साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाले पहले वनडे में वह कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए एहतियात बरतेंगे। दिल्ली से धर्मशाला रवाना होने से पहले युजवेंद्र चहल ने मुंह पर मास्क लगाया हुआ था। बता दें हिमाचल में भी कोरोना वायरस के 3 संदिग्ध मामले सामने आए हैं। इनमें से दो कांगड़ा जिले से हैं जबकि एक संदिग्ध मरीज शिमला में है।

आईपीएल पर खतरा!

दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग आईपीएल पर भी कोरोना वायरस का खतरा मंडरा रहा है। खबर है कि इंडियन प्रीमियर लीग का 13वां सीजन कोरोना वायरस के चलते रद्द किया जा सकता है। सूत्रों की मानें तो बीसीसीआई सौरव गांगुली इस पर बड़ा फैसला ले सकते हैं। इसको लेकर आईपीएल की गर्वनिंग काउंसिल की बैठक 14 मार्च को होगी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER