IND vs ENG / जो रूट के दोहरे शतक पर फ्लिंटॉफ ने किया अमिताभ बच्चन को ट्रोल

Zoom News : Feb 06, 2021, 08:28 PM
IND vs ENG: भारत और इंग्लैंड के बीच चार मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट मैच चेन्नई के एम चिदंबरम स्टेडियम में खेला जा रहा है। टेस्ट मैच के दूसरे दिन इंग्लैंड टीम के कप्तान जो रूट ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए अपने करियर का 5वां दोहरा शतक जड़ा। रूट की पारी की बदौलत इंग्लिश टीम ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक 8 विकेट खोकर 555 रन बना लिए हैं। इंग्लैंड कप्तान ने अपनी पारी के दौरान कई रिकॉर्ड्स को अपने नाम किया और वह 100वें टेस्ट मैच में दोहरा शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज भी बने। इसी बीच, रूट की बेहतरीन पारी को लेकर इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर एंड्रयू फ्लिंटॉफ ने अमिताभ बच्चन का पांच साल पुराना ट्वीट शेयर करते हुए उन्हें ट्रोल किया है। 

दरअसल, साल 2016 टी20 विश्व कप के दौरान अमिताभ बच्चन और फ्लिटॉफ ट्विटर पर एक आमने सामने हुए थे और उस समय अमिताभ बच्चन ने फ्लिंटॉफ को मुंहतोड़ जवाब दिया था। फ्लिंटॉफ ने 2016 में ट्वीट करते हुए लिखा था, 'इस रेट के हिसाब से विराट कोहली जो रूट की तरफ बढ़िया बन पाएंगे! मैं पक्का नहीं हूं कि इंग्लैंड किसके साथ फाइनल मैच में भिड़ेगा।' रूट के इस ट्वीट का जवाब देते हुए महान एक्टर ने लिखा था, 'फ्लिंटॉफ, विराट कोहली, जो रूट, इंग्लैंड क्रिकेट रूट कौन? जड़ से उखाड़ देंगे रूट को।' लगभग पांच साल बाद फ्लिंटॉफ ने अमिताभ बच्चन के इस ट्वीट को शेयर करते हुए लिखा, 'पूरे सम्मान के साथ, यह काफी अच्छी तरीके से वृद्ध हुआ।' फ्लिंटॉफ ने इसके साथ ही एक हंसने वाली इमोजी भी शेयर की। 

जो रूट पिछले 84 साल में टेस्ट क्रिकेट के अंदर लगातार तीन पारियों में 150 से ऊपर रन बनाने वाले पहले कप्तान हैं। रूट से पहले डॉन ब्रैडमैन ने साल 1937 में यह मुकाम हासिल किया था। रूट इसके साथ ही अपने 100वें टेस्ट मैच में दोहरा शतक जड़ने वाले विश्व के पहले बल्लेबाज भी बन गए हैं। श्रीलंका के खिलाफ भी रूट का प्रदर्शन बेहद शानदार रहा था और उन्होंने पहले टेस्ट में दोहरा शतक जमाया था। रूट की इस पारी की बदौलत इंग्लैंड ने मैच पर अपनी पकड़ मजबूत कर ली है। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER