Sports / क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी रांची में अब बेचेंगे कड़कनाथ मुर्गें, दिया 2 हजार चूजों का ऑर्डर

Zoom News : Nov 12, 2020, 08:43 AM
Ranchi: अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद, अब महेंद्र सिंह धोनी अपने शहर रांची में झाबुआ के कड़कनाथ मुर्गों को बेचेंगे। धोनी ने झाबुआ के आदिवासी किसान को मध्य प्रदेश के झाबुआ के कड़कनाथ के 2 हजार चूजों का अग्रिम भुगतान करने का आदेश भी दिया है।  कैप्टन कूल और अनुभवी क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी जल्द ही अपने गृहनगर रांची में सांसद झाबुआ के कड़कनाथ को बेचते नजर आएंगे। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद, धोनी ने कड़कनाथ मुर्गे की खेती के साथ-साथ जैविक खेती करने का भी फैसला किया है।

इसके लिए, रांची में उनके वेटरनरी कॉलेज के एक प्रोफेसर मित्र के माध्यम से, मप्र के झाबुआ के आदिवासी किसान विनोद मईड़ा को अग्रिम भुगतान के साथ 15 दिसंबर तक 2 हजार मुर्गियों को वितरित करने के लिए कहा गया है। झाबुआ के एक आदिवासी किसान विनोद इस आदेश को पाकर बहुत खुश हैं। विनोद को उम्मीद है कि जब वह कड़कनाथ चूजों को देने के लिए रांची जाएंगे, तो वह धोनी जैसे व्यक्ति से मिलेंगे।

झाबुआ के कड़कनाथ मुर्गे की मुर्गियों के ऑर्डर के मामले में, झाबुआ के कड़कनाथ दुर्गा रिसर्च सेंटर के निदेशक डॉ। आईएस तोमर का कहना है कि धोनी ने अपने दोस्तों के माध्यम से हमसे संपर्क किया था, लेकिन हमारे केंद्र ने उस समय मुर्गियों को नहीं देखा था, इसलिए हम थे कड़कनाथ मुर्गे की खेती करने वाले झाबुआ में थांदला के आदिवासी किसान से संपर्क करने को कहा।

आपको बता दें कि कड़कनाथ मुर्गा मध्य प्रदेश के झाबुआ की पहचान है और इसे झाबुआ के कड़कनाथ के रूप में भारत सरकार से जीआई टैग भी मिला है। यह मुर्गा काले रंग, काले रक्त, काली हड्डी और काले मांस के साथ स्वादिष्ट स्वाद के लिए पहचाना जाता है। यह मुर्गा वसा और कोलेस्ट्रॉल मुक्त है।

Booking.com

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER