Lok Sabha Election / 400 पार का टारगेट आसान नहीं... PM मोदी के नारे पर शरद पवार ने ली चुटकी

Zoom News : Apr 20, 2024, 08:00 PM
Lok Sabha Election: एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार ने एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला है. शरद पवार ने पीएम मोदी के 400 पार के नारे सहित सिंचाई घोटाले को लेकर पीएम मोदी पर पलटवार किया है. शरद पवार ने कहा है एनडीए का 400 पार का ऐलान बहुत सही नहीं है. यह बुनियादी रूप से गलत है. वहीं उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी के सिंचाई घोटाले को लेकर दिए गए बयान पर भी हमला बोला है. शरद पवार ने कहा कि इस घोटाले की जांच होनी चाहिए. इसे भूला नहीं जाना चाहिए.

शरद पवार ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को यह स्पष्ट करना चाहिए कि उनकी नजर में सिंचाई घोटाले का वास्तविक जिम्मेदार कौन है? इसी के साथ शरद पवार ने कहा कि सिंचाई घोटाले की जांच होनी चाहिए, इसकी सचाई जनता सामने आनी चाहिए. उन्होंने कहा कि हमें इसमें कोई आपत्ति नहीं है.

सिंचाई घोटाले में कौन है जिम्मेदार?

नागपुर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक बार फिर सिंचाई घोटाले की चर्चा की थी. अब पीएम मोदी के उठाए गए सवाल पर शरद पवार ने कहा कि मोदी जी ने इससे पहले भी भोपाल की सभा में एनसीपी पार्टी पर सिंचाई घोटाले और राज्य सहकारी बैंक घोटाले क आरोप लगाए थे, लेकिन इसके बाद क्या हुआ. इसी के साथ उन्होंने कहा कि घोटाले में जिनका नाम आया, वे तो उन्हीं के साथ चल रहे हैं. पीएम ने कहा कि इसकी जांच होने दीजिए.

पीएम नरेंद्र मोदी के साथ-साथ शरद पवार ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह पर भी पलटवार किया है. शरद पवार ने अमित शाह के उस सवाल पर पलटवार किया है, जिसमें उनसे पिछले 10 साल के काम काज का हिसाब पूछा गया था. शरद पवार ने कहा कि मैं 10 साल तक सत्ता में नहीं था, वे सत्ता में थे. यह उनकी जिम्मेदारी है कि वे बताएं कि उन्होंने 10 साल में क्या किया.

पवार की पार्टी को कम सीटें क्यों?

महाराष्ट्र में लोकसभा चुनाव में महाविकास अघाड़ी और महायुति के बीच मुख्य मुकाबला है. इन दोनों गठबंधनों और गठबंधनों में तीन-तीन पार्टियां हैं. महाविकास अघाड़ी में सीट आवंटन का फॉर्मूला 22, 16 और 10 है. इसमें ठाकरे की शिवसेना को 22 सीटें, कांग्रेस को 16 सीटें और शरद पवार की एनसीपी को 10 सीटें मिलीं हैं. अब अहम सवाल ये उठाया जा रहा है कि एनसीपी को कम सीटें क्यों मिलीं?. इस सवाल के जवाब में शरद पवार ने कहा कि हमारी पार्टी का लक्ष्य लोकसभा नहीं बल्कि विधानसभा है.

इसी के साथ शरद पवार ने दावा किया कि इस लोकसभा चुनाव में महाराष्ट्र में 50 फीसदी सीटें महाविकास अघाड़ी जीतेगी. उन्होंने कहा कि हमारा लक्ष्य विधानसभा में अधिक सीटें हासिल करना और लोकसभा में अधिक से अधिक सहयोगियों को भेजना है. शरद पवार ने कहा कि वर्तमान में महाविकास अघाड़ी के लिए माहौल अनुकूल है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER