बिजनेस / क्रिप्टोकरेंसीज में भयंकर गिरावट, बिटकॉइन की कीमत 20,000 डॉलर से नीचे

Zoom News : Jun 18, 2022, 09:28 PM
Cryptocurrencies prices: क्रिप्टोकरेंसी में बिकवाली बढ़ने के साथ ही बिटकॉइन की कीमत 2020 के अंत के बाद पहली बार शनिवार को 20,000 डॉलर से नीचे आ गई। कॉइनडेस्क के अनुसार बिटकॉइन, जो सबसे लोकप्रिय क्रिप्टोकरेंसी है, वह 9 प्रतिशत टूटकर 19,000 डॉलर से कम हो गया। पिछली बार बिटकॉइन नवंबर 2020 में इस स्तर पर था। 

70% टूटा बिटकॉइन

इसके बाद बिटकॉइन 69,000 डॉलर के उच्चतम स्तर तक पहुंचा। इस स्तर पर पहुंचने के बाद से बिटकॉइन 70% से अधिक मूल्य खो चुका है। अन्य क्रिप्टोकरेंसी इथेरियम भी हाल के हफ्तों में तेजी से गिरी है। इसमें शनिवार को भी गिरावट जारी रही। बिटकॉइन के अलावा लगभग सभी क्रिप्टो टोकन लाल निशान पर थे। कार्डानो, सोलाना, डॉगकोइन और पोलकाडॉट ने शनिवार को 7% से 10% के बीच गिरावट दर्ज की। जबकि मोनेरो और ज़कैश जैसे गोपनीयता टोकन 9% तक गिर गए।

क्या कहते हैं एक्सपर्ट

दुनिया भर में केंद्रीय बैंक तेज मुद्रास्फीति से निपटने के लिए ब्याज दरें बढ़ा रहे हैं, जिसके चलते निवेशक जोखिम वाली संपत्तियां को बेच रहे हैं। ओंडा के वरिष्ठ मार्कट एनालिस्ट एडवर्ड मोया ने गुरुवार को एक नोट में कहा, "बढ़ती मंदी की आशंका जोखिम को और बढ़ा रही है। ऐसे में क्रिप्टो में ट्रेडिंग सोच समझ कर करें। बिटकॉइन खरीदने के बारे में सतर्क रहें।" 

Booking.com

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER