IPL 2022 / हार्दिक पंड्या की कप्तानी में खेलने को लेकर डेविड मिलर ने दिया बड़ा बयान, बोले- जब आपका कप्तान...

Zoom News : May 25, 2022, 07:30 PM
नई दिल्ली। आईपीएल 2022 के पहले क्वालिफायर मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ गुजरात टाइटंस को रोमांचक जीत दिलाने वाले डेविड मिलर ने कप्तान हार्दिक पंड्या की जमकर तारीफ की है। मिलर और पंड्या की जोड़ी ने राजस्थान के खिलाफ चौथे विकेट के लिए 106 रन की अटूट साझेदारी कर गुजरात को 7 विकेट से शानदार जीत दिलाई। इस जीत से गुजरात की टीम फाइनल में प्रवेश कर गई है जहां उसका सामना 29 मई को एलिमिनेटर में भिड़ने वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और लखनऊ सुपर जायंट्स की विजेता टीम से होगा।

क्रिकेट नेक्स्ट डॉट कॉम से बातचीत में हार्दिक पंड्या के फैन मिलर ने गुजरात टाइटंस के कप्तान के बारे में कहा, ‘ उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया है। वह बहुत रिलैक्स हैं। जब आपका कप्तान अच्छा प्रदर्शन कर रहा होता है तो, इससे आपको मदद मिलती है। उनकी कप्तानी में खेलना शानदार है। वह खिलाड़ियों पर लगातार भरोसा जता रहे हैं। उनके अंदर कप्तानी के सभी गुण हैं। वह स्वाभाविक कप्तान हैं।’

गुजरात की टीम आईपीएल में पहली बार हिस्सा ले रही है। अपने डेब्यू आईपीएल में इस टीम ने अभी तक शानदार प्रदर्शन किया है। गुजरात की टीम ने अंक तालिका में शीर्ष पर रहते हुए प्लेऑफ का टिकट कटाया था। क्वालिफायर 1 में इस टीम ने जिस तरह से 189 रन का लक्ष्य हासिल किया वह काबिलेतारीफ है। चोट से उबरकर हार्दिक के लिए अच्छा प्रदर्शन करना आसान नहीं था लेकिन उन्होंने ना केवल टीम को आगे बढ़कर संभाला बल्कि बल्लेबाजी या गेंदबाजी में जब जब उनकी जरूरत महसूस हुई, हार्दिक ने बखूबी अपना रोल निभाया।

बकौल मिलर, ‘ हार्दिक की कप्तानी में खेलने का मैंने जमकर लुत्फ उठाया है। जब भी टीम को उनकी जरूरत पड़ी, तब उन्होंने आगे आकर अपना योगदान दिया। उनका प्लान बहुत शानदार और स्पष्ट होता है। निश्चिततौर पर हम सभी को उनकी कप्तानी में खेलकर मजा आ रहा है।’ गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पंड्या ने इस आईपीएल में 15 मैचों में 131। 52 के स्ट्राइक रेट से कुल 413 रन बनाए हैं। ओपनर शुभमन गिल ने 403 रन जुटाए हैं। दक्षिण अफ्रीका के डेविड मिलर ने 136।07 के स्ट्राइक रेट से कुल 381 रन बनाए हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER