Himachal Pradesh Landslide / 3 और शव मिलने के बाद मरने वालों की संख्या 28 हुई

Zoom News : Aug 17, 2021, 06:51 PM

एक वरिष्ठ वैध ने कहा कि 17 अगस्त को तीन और शवों के स्वस्थ होने के साथ ही हिमाचल प्रदेश के किन्नौर जिले में भूस्खलन में मरने वालों की संख्या 28 हो गई।

राज्य आपदा प्रबंधन निदेशक सुदेश कुमार मोख्ता ने बताया कि भावनगर के पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी) की मदद से उपलब्ध कराए गए तथ्यों को ध्यान में रखते हुए निछार तहसील में राष्ट्रीय राजमार्ग पांच पर चौरा गांव में तीन शव मिले.


उन्होंने कहा कि तलाश और बचाव अभियान, जिसे सोलह अगस्त की रात को निलंबित कर दिया गया था, 17 अगस्त की सुबह के भीतर फिर से शुरू हो गया। राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ), भारत-तिब्बत सीमा का उपयोग करके सामूहिक रूप से बचाव अभियान चलाया जा रहा है। पुलिस (ITBP) और पुलिस और घरेलू रक्षा कर्मी।


चौरा गांव के पास 11 अगस्त को भूस्खलन हुआ था। हिमाचल सड़क परिवहन निगम (एचआरटीसी) की एक बस, एक एसयूवी और अन्य वाहन मलबे के नीचे दब गए। घटना वाले दिन, 10 शव बरामद किए गए थे और तेरह मनुष्यों को बचाया गया था। सोलह अगस्त तक पंद्रह और शवों का निर्धारण किया गया। एसयूवी और उसके यात्रियों को मलबे के नीचे दबे होने की आशंका है, अब तक अब तक निर्धारित नहीं किया गया है, श्री मोख्ता ने कहा, यह भी संभव है कि कार मलबे के साथ लुढ़क जाए।


एचआरटीसी की बस 12 अगस्त को बुरी तरह से क्षतिग्रस्त स्थिति में फंस गई।

पहाड़ से नीचे पत्थर गिरने से नदी किनारे लुढ़क गया एक ट्रक भी दृढ़ निश्चयी हो गया और चालक का फ्रेम ठीक हो गया।


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER