विदेश / चीन में कोरोना का डेल्टा वेरिएंट लगातार कहर बरपा रहा है: स्वास्थ्य अधिकारी

Zoom News : Aug 01, 2021, 02:28 PM
पेइचिंग: कोरना वायरस का डेल्टा वैरियंट अब चीन में भी कहर बरपा रहा है। राजधानी पेइचिंग समेत कई क्षेत्रों में कोरोना के मामलों में तेजी देखी गई है। चीन के एक स्वास्थ्य अधिकारी ने चेतावनी दी है कि कोरोना वायरस का घातक डेल्टा वैरियंट देश के और अधिक क्षेत्रों में तेजी से फैल सकता है। इस वैरियंट का सबसे पहला मामला नानजिंग हवाई अड्डे पर आया था। जिसके बाद चीनी सरकार ने पूरे एयरपोर्ट को ही बंद कर दिया था।

लाखों की संख्या में चीनियों ने इस एयरपोर्ट से किया सफर

नानजिंग चीन का सबसे व्यस्त रहने वाले एयरपोर्ट में से एक है। गर्मी में बड़ी संख्या में चीनी पर्यटक इस एयरपोर्ट के जरिए यात्रा करते हैं। ऐसे में संभावना जताई जा रही है कि हो सकता है कि इस वायरस के चपेट में कुछ और लोग आए हों जो देश के अलग-अलग हिस्सों में गए हैं। चीनी प्रशासन नानजिंग शहर के अलावा उस एयरपोर्ट से यात्रा करने वाले लोगों की टेस्टिंग कर रहा है।

चीनी अधिकारी ने दी और तबाही की चेतावनी

चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग के वरिष्ठ अधिकारी एच किंघुआ ने संवाददाताओं से कहा कि पूर्वी चीन में जिआंग्सु प्रांत के नानजिंग शहर में डेल्टा स्वरूप की नयी लहर का अल्पकालिक अवधि में और अधिक क्षेत्रों तक फैलना जारी रह सकता है। उन्होंने सरकारी समाचारपत्र ग्लोबल टाइम्स से बात करते हुए बताया कि कोरोना वायरस के नए मामलों के लिए डेल्टा वैरियंट जिम्मेदार है।

चीन में अभी तक कोरोना के सिर्फ 92930 मामले

चीन ने पिछले साल से लेकर अब तक अपने यहां कोरोना वायरस संक्रमण के कुल मामलों की संख्या 92,930 बताई है जिनमें से 971 मरीज उपचाराधीन हैं। देश ने महामारी से मृतकों की कुल संख्या 4,636 बताई है। अमेरिका सहित दुनिया के कई देशों ने चीन के इन आंकड़ों पर संदेह जताया था। कोरोना का सबसे पहला मामला चीन के वुहान शहर में ही मिला था।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER