देश / इस राज्य में डीजल-पेट्रोल होगा सस्ता, सरकार ने किया सेस खत्म करने का फैसला

Zoom News : Dec 22, 2020, 06:03 PM
मध्य प्रदेश में डीजल और पेट्रोल की कीमतें कम होंगी। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में कैबिनेट की बैठक के बाद डीजल और पेट्रोल सस्ता होने का रास्ता साफ हो गया। शिवराज कैबिनेट ने डीजल और पेट्रोल पर सेस खत्म करने का फैसला किया है। राज्य के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने यह जानकारी दी।कैबिनेट की बैठक के बाद, गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि सेस पर डीजल और पेट्रोल पर सेस था। उन्होंने कहा कि आज हुई कैबिनेट बैठक में पेट्रोल और डीजल पर उपकर लगाने पर चर्चा की गई। मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि कैबिनेट ने डीजल और पेट्रोल पर लगाए गए उपकर को समाप्त करने का फैसला किया है।

डीजल और पेट्रोल की कीमतों पर लगाया गया उपकर आज से समाप्त होने की उम्मीद है। हालाँकि, सरकार द्वारा इसकी घोषणा की गई है लेकिन अभी तक इस संबंध में कोई आधिकारिक आदेश जारी नहीं किया गया है। गौरतलब है कि मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में मंगलवार 22 दिसंबर को पेट्रोल की कीमत 91.50 रुपये प्रति लीटर थी।

वहीं, भोपाल में डीजल 81 रुपये 68 पैसे प्रति लीटर की दर से बेचा जा रहा है। बता दें कि राज्य सरकार ने डीजल और पेट्रोल की कीमतों पर सेस लगाया था। उपकर लगाए जाने के बाद, पेट्रोल और डीजल की कीमतों में वृद्धि हुई थी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER