देश / गांधी जयंती पर उनकी तस्वीरों से जगमगाई दुनिया की सबसे ऊंची इमारत बुर्ज खलीफा

Zoom News : Oct 04, 2021, 09:20 AM
Burj Khalifa Celebrates Gandhi Jayanti: कल देश-विदेश में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 152वीं जयंती मनाई गई. हर साल गांधी जयंती के दिन 2 अक्टूबर को दुनिया भर में अंतर्राष्ट्रीय अहिंसा दिवस के रूप में भी मनाया जाता है. इस मौके पर यूएई में मौजूद दुनिया की सबसे ऊंची इमारत बुर्ज खलीफा भी 'अहिंसा के पुजारी' राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के रंग में रंगी नजर आई. कल दुनिया की ये मशहूर इमारत महात्मा गांधी की तस्वीर से जगमगाती नजर आई. 

बुर्ज खलीफा ने इस बेहद ही खास अंदाज में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 152वीं जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि दी. इस मौके पर बुर्ज खलीफा ने अपने आधिकारी ट्विटर हेंडल पर महात्मा गांधी का खास संदेश भी लिखा, "खुद वो बदलाव बनो जो आप दुनिया में देखना चाहते हैं- महात्मा गांधी. राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जो कई पीढ़ियों से दुनिया भर के प्रेरणास्त्रोत रहे हैं, बुर्ज खलीफा आज उनकी 152वीं जयंती के अवसर पर उन्हें अपना ये खास सम्मान और श्रद्धांजलि देता है." आप भी यहां इस वीडियो को देख सकते हैं.

दुबई में केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने भी दी श्रद्धांजलि 

इस से पहले कल दुबई में केंद्रीय वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री पीयूष गोयल ने भारत के महावाणिज्य दूतावास में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 152वीं जयंती के अवसर पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की. इस मौके पर पीयूष गोयल ने कहा, "देश की आजादी के लिए महात्मा गांधी ने अपना सर्वस्व न्योछावर कर दिया था. वो हमारे राष्ट्रपिता होने के साथ साथ हर भारतीय के रोल मॉडल भी हैं. इसके साथ ही हमें उनके विचार और भारत और दुनिया के लोगों के साथ उनके आध्यात्मिक और भावनात्मक संबंधों का भी अनुसरण करना चाहिए."

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER