Auto / Ducati XDiavel के 2 मॉडल भारत में लॉन्च, देखें प्राइस-फीचर्स

Zoom News : Aug 13, 2021, 12:18 PM
प्रीमियम क्रूजर और स्पोर्ट्स बाइक बनाने वाली कंपनी Ducati ने आखिरकार लंबे इंतजार के बाद 2021 Ducati XDiavel बाइक भारतीय बाजार में लॉन्च कर दी है। डुकाटी की इस फ्लैगशिप क्रूजर बाइक के दो मॉडल भारत में पेश किए गए हैं, जिसके लुक और फीचर्स इतने शानदार हैं कि बाइक लवर्स का दिल ललचा जाए। डुकाटी एक्सडियावेल लॉन्च का लोगों को बेसब्री से इंतजार था और अब यह क्रूजर बाइक के दीवानों के लिए भारतीय सड़कों पर जलवा बिखेरने को तैयार है।

कीमत और वेरिएंट देख लें
भारत में 2021 Ducati XDiavel BS6 को XDiavel Dark और XDiavel Black Star जैसे दो शानदार वेरिएंट्स में लॉन्च किया गया है। जहां डुकाटी एक्सडियावेल डार्क वेरिएंट की कीमत 18 लाख रुपये है, वहीं डुकाटी एक्सडियावेल ब्लैक स्टार वेरिएंट की कीमत 22.60 लाख रुपये है। XDiavel Dark क्रूजर बाइक Diavel 1260 S से सस्ती है, वहीं XDiavel Black Star इस सीरीज की सबसे महंगी बाइक है, जिसकी Triumph Rocket 3 जैसी धांसू बाइक से टक्कर होगी। भारत में इसकी डिलिवरी शुरू हो चुकी है।

फीचर्स हैं खास
2021 Ducati XDiavel के फीचर्स की बात करें तो इसके दोनों वेरिएंट में 3.5 इंच का इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया है और आपको विशेष तौर पर बता दूं कि इसमें केवल राइडर के लिए सीट दी गई है और पीलियन सीट की गुंजाइश नहीं है। इस बाइक में BS6 कंप्लायंट 1262cc का इंजन है, जो कि 9,500rpm पर 160hp तक की पावर और 5,000rpm पर 127.4Nm तक की टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। इस बाइक को 6 स्पीड गियरबॉक्स के साथ पेश किया गया है।

मल्टीपल राइडिंग मोड्स
डुकाटी की इस नई बाइक में दोनों व्हील्ज में डिस्क ब्रेक लगे हैं। वहीं क्रूज कंट्रोल, एबीएस, डुकाटी ट्रैक्शन कंट्रोल और लॉन्च कंट्रोस जैसे फीचर्स भी हैं। डुकाटी एक्सडियावेल में कई राइडिंग मोड्स की सुविधा दी गई है और सस्पेंशन पर भी खास ध्यान दिया गया है। आपको बता दें कि XDiavel के साथ आपको 2 साल के लिए अनलिमिटेड माइलेज वॉरंटी के साथ 15 हजार किलोमीटर तक मेंटेनेंस की भी सुविधा मिलती है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER