Bihar News / तेजस्वी और लालू यादव को ईडी ने भेजा समन, इस मामले में पूछताछ के लिए बुलाया

Zoom News : Jan 19, 2024, 06:38 PM
Bihar News: बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव और आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव को ईडी ने शुक्रवार को लैंड फॉर जॉब मामले में नया समन दिया है। ईडी के अधिकारियों ने पटना में राबड़ी आवास पर जाकर ये समन दिया और उसके बाद लौट गए। मिली जानकारी के अनुसार,नौकरी के बदले कथित भूमि घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ के लिए लालू परिवार को ये समन भेजा है। 

29, 30 जनवरी को पूछताछ के लिए बुलाया

बताया जा रहा है कि ईडी ने लालू प्रसाद यादव और तेजस्वी यादव को 29 और 30 जनवरी को पूछताछ के लिए बुलाया है। दोनों नेताओं को पटना स्थित ईडी जोनल कार्यालय में उपस्थित होने को कहा गया है। समन उन्हें व्यक्तिगत रूप से उनके बिहार स्थित आवास पर भेजा गया है। 

क्या है पूरा मामला

बता दें कि जमीन के बदले नौकरी के कथित घोटाले से जुड़े एक मामले में पूर्व रेल मंत्री लालू प्रसाद यादव, उनकी पत्नी एवं बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी, उनकी बेटी मीसा भारती और तेजस्वी यादव को कोर्ट से जमानत मिली हुई है। यह मामला लालू प्रसाद के 2004 से 2009 के बीच रेल मंत्री रहने के दौरान उनके परिवार को कथित तौर उपहार में दी गई या बेची गई जमीन के बदले रेलवे में की गई नियुक्तियों से जुड़ा है।

सीबीआई ने अपने आरोप पत्र में कहा था कि भारतीय रेलवे के निर्धारित मानदंडों और प्रक्रियाओं का उल्लंघन करते हुए रेलवे में नियुक्तियां की गईं। इसमें नौकरी के बदले में उम्मीदवारों द्वारा सीधे या अपने करीबी रिश्तेदारों और परिवार के सदस्यों के जरि तत्कालीन रेल मंत्री लालू प्रसाद के परिवार के सदस्यों को बाजार दरों से काफी कम कीमत पर जमीन बेचने का भी आरोप लगाया गया है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER