Cryptocurrency Bitcoin / अल साल्वाडोर बिटकॉइन को कानूनी मुद्रा के रूप में स्वीकार करने के करीब पहुंच गया, मूल्य $ 51000 तक बढ़ गया

Zoom News : Sep 06, 2021, 11:13 PM

शुक्रवार की देर रात बिटकॉइन ने $50,940 का विस्तार किया और लेखन के समय, $51,775, 4 प्रतिशत अधिक पर हाथ बदल रहा था। यह 23 अगस्त को भी बढ़कर 50,000 डॉलर हो गया था, केवल प्रॉफिट बुकिंग और वापस लेने के लिए। यह मई के बाद से उच्चतम स्तर पर है जब यह $ 65,000 के सर्वकालिक उच्च स्तर से गिर गया। इस हफ्ते सिक्का 8 फीसदी से ज्यादा चढ़ा है।


शुक्रवार को संयुक्त राज्य की नौकरियों में वृद्धि की रिपोर्ट जारी होने के बाद, क्रिप्टोक्यूरेंसी बाजार में तेजी की लहर के कारण ब्याज में वृद्धि देखी गई है। रिकॉर्ड ने अटकलों को हवा दी कि कमजोर नौकरियों के रिकॉर्ड फेडरल रिजर्व के बॉन्ड खरीद को कम करने के फैसले को स्थगित कर सकते हैं। कोरोनोवायरस प्रकोप के कारण फेड एक महीने में $ 120 बिलियन का खजाना खरीद रहा है।


बिटकॉइन का $ 50,000 से अधिक का विनाश अल सल्वाडोर की योजना से एक दोपहर पहले आता है ताकि टोकन को एक घोर विदेशी धन बनाया जा सके। इससे पहले जून में, दक्षिण अमेरिकी संयुक्त राज्य अमेरिका ने अधिकृत किया था कि विनियमन आधिकारिक तौर पर 7 सितंबर को एक विदेशी मुद्रा के रूप में बिटकॉइन का कार्य करेगा। अल सल्वाडोर ने बीटीसी-यूएसडी रूपांतरणों की अनुमति देने के लिए एटीएम लगाना शुरू कर दिया है। सरकार ने इस तरह के धर्मांतरण को वापस करने के लिए एक सौ पचास मिलियन डॉलर का फंड भी बनाया है।

 

विकेन्द्रीकृत वित्त (डीएफआई), और अपूरणीय टोकन (एनएफटी) जैसे क्षेत्रों में कई संस्थागत रुचि और सुधार के कारण इन 12 महीनों में क्रिप्टोकरेंसी में वृद्धि हुई है। इसके अलावा, ट्विटर द्वारा अपने टिप जार फ़ंक्शन में बिटकॉइन पॉइंटर्स को अनुमति देने की घोषणा ने अधिक रुचि को आकर्षित किया है।


इसके अलावा, समीक्षाओं का कहना है कि $ 45 बिलियन के परिसंपत्ति प्रबंधक गोल्डन ट्री ने बिटकॉइन को अपनी स्थिरता शीट में जोड़ा है। मॉर्गन स्टेनली और बिल मिलर ने ग्रेस्केल बिटकॉइन के लाखों डॉलर के शेयरों की पेशकश की है। यह सब बिटकॉइन के लिए बाजार के भीतर विश्वास पैदा करता है।


इसके अलावा, यूरोप में वर्चुअल पार्किंग व्यवसायों ने ग्राहकों को पार्किंग के लिए क्रिप्टो का भुगतान करने की अनुमति दी है। और Shop.com, एक ई-ट्रेड प्लेटफॉर्म, ने ग्राहकों को क्रिप्टोकरेंसी के साथ भुगतान करने की अनुमति देने के लिए BitPay के साथ भागीदारी की है। इसके अलावा, वर्ल्डलाइन और बिटकॉइन सुइस ने 85,000 स्विस व्यापारियों को बिटकॉइन और ईथर को भुगतान के तरीके के रूप में स्वीकार करने में सक्षम बनाया है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER