दुनिया / एलन मस्क ने ट्विटर कर्मचारियों को भेजा पहला ईमेल, किया एक और बड़ा ऐलान

Zoom News : Nov 10, 2022, 03:40 PM
Twitter : सोशल मीडिया कंपनी ट्विटर के नए मालिक एलन मस्क ने कर्मचारियों को अपना पहला ईमेल भेजा है। बुधवार देर रात भेजे इस ईमेल में उन्होंने कर्मचारियों से आने वाले दिनों में मुश्किल वक्त के लिए तैयार रहने को कहा है। ब्लूमबर्ग न्यूज के मुताबिक एलन मस्क ने अपनी ईमेल में कहा कि अपनी बात को शुगरकोट करने का कोई तरीका नहीं है। यह बताने की जरूरत नहीं है कि आर्थिक स्थिति क्या है और विज्ञापन पर निर्भर ट्विटर जैसी कंपनी पर इसका क्या असर हो सकता है। इसके साथ ही उन्होंने कर्मचारियों से साफ कहा है कि अब उनको ऑफिस आना होगा। 

एलन मस्क ने कहा कि रिमोट वर्किंग अब नहीं हो सकती। कर्मचारियों को सप्ताह में कम से कम 40 घंटे ऑफिस में गुजारने ही होंगे। हालांकि किसी के साथ कोई समस्या है तो उसे इससे छूट मिल सकती है। करीब दो सप्ताह पहले ही एलन मस्क ने ट्विटर की कमान संभाली है। उसके बाद से ही वह लगातार चौंकाने वाले फैसले रहे हैं। एलन मस्क ने दुनिया भर में ट्विटर के आधे से ज्यादा कर्मचारियों को हटा दिया है। इससे 7,500 लोगों को अपनी नौकरी गंवानी पड़ी है। भारत में ट्विटर इंडिया के 90 फीसदी कर्मचारियों को एलन मस्क कंपनी से बाहर कर चुके हैं।

एलन मस्क ने आते ही सीईओ पराग अग्रवाल समेत कई बड़े लोगों को टीम से हटाया था। यही नहीं यूजर्स के लिहाज से भी एलन मस्क ने कई चौंकाने वाले फैसले लिए हैं। उनका कहना है कि आने वाले दिनों में वेरिफाइड अकाउंट यूज करने वाले ट्विटर यूजर्स को हर महीने 8 डॉलर यानी करीब 660 रुपये अदा करने होंगे। इसके अलावा अन्य यूजर्स को भी कुछ फीस चुकानी होगी। इस पर विचार कर सकता है। एलन मस्क का कहना है कि वह चाहते हैं कि ट्विटर के कुल रेवेन्यू में आधी हिस्सेदारी वेरिफाइड यूजर्स पर लगने वाली फीस से आए। सबस्क्रिप्शन के जरिए एलन मस्क कंपनी को बड़ा रेवेन्यू दिलाना चाहते हैं।

Booking.com

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER