रांची / सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, झारखंड जगुआर के दो जवान शहीद, कई घायल

News18 : Oct 04, 2019, 11:37 AM
रांची | झारखंड (Jharkhand) की राजधानी रांची (Ranchi) के दशम फॉल थाना क्षेत्र के हेसापीड़ी जंगल में शुक्रवार तड़के सुरक्षाबलों (Security Forces) और नक्सलियों (Naxal) के बीच मुठभेड़ (Encounter) हुई. एनकाउंटर में झारखंड जगुआर के दो जवान शहीद (Two Jawans Martyred) हो गये हैं. जबकि कुछ अन्य घायल हुए हैं. घायल जवानों को रांची के मेडिकल अस्पताल में भर्ती कराया गया है. मुठभेड़ की सूचना मिलने पर रांची के एसएसपी और डीआईजी घटनास्थल के लिए रवाना हो गये हैं. पुलिस के मुताबिक इलाके में नक्सलियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद सर्च ऑपरेशन (Anti Naxal Operation) चलाया जा रहा था. इसी दौरान शुक्रवार तड़के ये मुठभेड़ हुई.

महाराज प्रामाणिक दस्ते के मूवमेंट की मिली थी सूचना

शहीद जवानों की पहचान खंचन महतो और अखिलेश राम के रूप में हुई है. खंचन महतो रांची के सोनाहातु थाना इलाके के चैनपुर गांव के रहने वाले थे. वहीं अखिलेश राम पलामू के लेस्लीगंज थानाक्षेत्र के कुंद्री गांव के रहने वाले थे. जानकारी के मुताबिक दशम फॉल इलाके में नक्सली जोनल कमांडर महाराज प्रामाणिक के होने की सूचना पर गुरुवार शाम से सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा था.

झारखंड जगुआर की टीम ने चलाया था ऑपरेशन

पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि रांची-खूंटी सीमा के डाकापीढ़ी जंगल इलाके में नक्सली दस्ते का मूवमेंट हो रहा है. जिसके बाद ऑपरेशन के लिए झारखंड जगुआर की टीम को उस इलाके में भेजा गया. ऑपरेशन के दौरान मुठभेड़ झारखंड जगुआर के दो जवान शहीद हो गये. डीजीपी कमल नयन चौबे ने मेडिका अस्पताल जाकर घायल जवानों का हालचाल लिया है. उधर मुठभेड़ वाले इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER