ENG vs SL / श्रीलंका के विकेटकीपर निरोशन डिकवेला मैदान पर साथ खिलाडी को मारा 'थप्पड़', Video Viral

Zoom News : Jan 18, 2021, 09:17 AM
ENG VS SL: इंग्लैंड और श्रीलंका के खेली जा रही टेस्ट सीरीज के पहले टेस्ट में श्रीलंका ने दूसरी पारी में 359 रन बनाकर इंग्लैंड को जीत के लिए 74 रन का लक्ष्य दिया। वहीं स्टंप होने तक इंग्लैंड (England) ने तीन विकेट गंवाकर 38 रन बना लिए।

चौथे दिन का खेल समाप्त होने तक जॉनी बेयरस्टो 11 और डैन लारेंस 7 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद थे। इंग्लैंड ने पहले ही ओवर में सलामी बल्लेबाज डॉम सिबले (02) का विकेट गंवा दिया। जिसके बाद दूसरे सलामी बल्लेबाज जाक क्राले (08) भी सस्ते में पवेलियन लौट गए। दोनों विकेट लसिथ एम्बुलडेनिया (13 रन देकर दो विकेट) ने हासिल किये। वहीं पहली पारी में दोहरा शतक जड़ने वाले कप्तान जो रूट (एक रन) रन आउट हो गए।

डिकवेला ने जड़ दिया ‘थप्पड़’ 

इस दौरान मुकाबले में बेहद ही मजेदार किस्सा हुआ। दरअसल इंग्लैंड (England) के तीन विकेट जिस तरह गिरे श्रीलंकाई टीम के खेमे में खुशी की लहर दौड़ गई और सभी खिलाड़ी हाथ मिलाने लगे। इसी बीच श्रीलंका के विकेटकीपर निरोशन डिकवेला (Niroshan Dickwella) ने जश्न मनाने के लिए साथी खिलाड़ी को हाई फाइव देने के लिए हाथ उठाया, तब उन्होंने गलती से उसे थप्पड़ मार दिया।

ये वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। भारत के दिग्गज खिलाड़ी वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) ने भी इस घटना का खूब मजाक बनाया। उन्होंने इंस्टाग्राम पर वीडियो शेयर करते हुए लिखा, ‘आप इस तरह पंजा किसे देना चाहेंगे?’

जीत के करीब इंग्लैंड

चौथे दिन का खेल समाप्त होने तक इंग्लैंड (England) ने तीन विकेट गंवाकर 38 रन बना लिए। अब इंग्लैंड को जीत के लिए महज 36 रनों की जरूरत है।

इससे पहले श्रीलंका ने अपने स्कोर में तीन विकेट गंवाकर 57 रन जोड़े और दूसरी पारी 359 रन पर समाप्त की। जिसमें तिरिमाने के 111 रन के अलावा अनुभवी एंजेलो मैथ्यूज ने 71 रन बनाए। वहीं सलामी बल्लेबाज कुसल परेरा ने 62 रन की अर्धशतकीय पारी खेली थी। श्रीलंका ने पहली पारी में 135 रन बनाये थे जिसके जवाब में इंग्लैंड ने 421 रन का मजबूत स्कोर खड़ा किया था।

इंग्लैंड ने स्पिनरों की बदौलत दूसरे सत्र और तीसरे सत्र में सफलतायें हासिल कीं। बायें हाथ के स्पिनर जैक लीच ने 122 रन देकर पांच विकेट चटकाये जबकि ऑफ स्पिनर डॉम बेस ने 100 रन देकर तीन विकेट झटके।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER