WTC Points Table / WTC प्वॉइंट्स टेबल में ENG-WI का बुरा हाल, IND टॉप 4 में

Zoom News : Mar 21, 2022, 07:46 AM
ICC World Test Championship (2021-2023) Latest Points Table: इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच बारबाडोस में खेला गया दूसरा टेस्ट मैच भी ड्रॉ रहा। इस ड्रॉ के बाद प्वॉइंट्स टेबल में कोई असर नहीं पड़ा है। विंडीज 25 प्रतिशत प्वॉइंट्स के साथ 8वें स्थान पर है, वहीं इंग्लैंड उनके नीचे 13.64 प्रतिशत अंकों के साथ 9वें स्थान पर है। इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट में जीत दर्ज करने की बेजोड़ कोशिश की मगर मेजबान टीम के कप्तान क्रेग ब्रेथवेट ने मैराथन पारी खेल उनके मंसूबों पर पानी फेर दिया। इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी में कप्तान जो रूट (153) और बेन स्टॉक्स (120) के शतक के दम पर 507 रनों पर घोषित कर दी थी जिसके सामने विंडीज अपनी पहली पारी में 411 ही रन बना पाया था। क्रेग ब्रेथवेट ने 489 गेंदों का सामना करते हुए 160 रनों की मैराथन पारी खेली थी। 96 रनों की लीड के साथ इंग्लैंड ने अपनी दूसरी पारी 185 रनों पर घोषित कर आखिरी दिन मेजबानों के सामने 282 रनों का लक्ष्य रखा। इंग्लैंड जीत की तरफ पूरी तरह से अग्रसर था मगर दूसरी पारी में भी उनके आड़े क्रेग ब्रेथवेट आ गए। विंडीज कप्तान ने दूसरी पारी में 184 गेंदों पर 56 रनों की नाबाद पारी खेल मैच ड्रॉ कराया।

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में इंग्लैंड ने जीता एकमात्र मैच

आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के इस संस्करण में इंग्लैंड ने अभी तक 11 मैच खेले हैं। इनमें वह सिर्फ एक ही मैच जीतने में सफल रहे हैं, वहीं 6 मैच वह हारे हैं और 4 मैच ड्रॉ रहे हैं। इंग्लैंड को एशेज सीरीज में 4 टेस्ट ऑस्ट्रेलिया ने हराए थे, वहीं दो टेस्ट में टीम इंडिया ने इंग्लैंड को उन्हीं की सरजमीं पर धूल चटाई थी। इस खराब परफॉर्मेंस के बाद उम्मीद जताई जा रही थी कि इंग्लैंड वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन टेस्ट मैच की सीरीज में जोरदार वापसी करेगा, मगर ऐसा नहीं हुआ। एंटिगुआ के बाद बारबाडोस टेस्ट भी ड्रॉ हो गया है और दोनों टीमों के बीच अंक बांटे गए हैं। अगर ऐसा ही चलता रहा तो जल्द ही इंग्लैंड के फाइनल में पहुंचने की उम्मीद खत्म हो जाएगी।

वेस्टइंडीज को भी मिली सिर्फ एक जीत

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के दूसरे संस्करण में वेस्टइंडीज यह तीसरी सीरीज खेल रही है और वह अभी तक एक ही जीत दर्ज करने में कामयाब रही है। विंडीज को यह एकमात्र जीत पाकिस्तान दौरे पर मिली थी। इसके बाद उन्हें पाकिस्तान के खिलाफ एक और श्रीलंका के खिलाफ दो मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा था। वेस्टइंडीज ने अभी तक खेले 6 मुकाबलों में से दो मुकाबले ड्रॉ खेले हैं।

भारत टॉप 4 में बरकरार

ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के साथ रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम इंडिया टॉप 4 में बरकरार है। इनके अलावा साउथ अफ्रीका भी शीर्ष चार में है। आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप प्वॉइंट्स टेबल में ऑस्ट्रेलिया 71.42 प्रतिशत अंको के साथ पहले स्थान पर है, वहीं पाकिस्तान 61.11 के साथ दूसरे, साउथ अफ्रीका 60 के साथ तीसरे और भारत 58.33 प्रतिशत प्वॉइंट्स के साथ चौथे स्थान पर है।

Booking.com

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER