IND vs ENG / टीम इंडिया के बैटिंग एटीट्यूड से इम्प्रेस हैं मोर्गन, कही ये बात

Zoom News : Jul 10, 2022, 02:29 PM
IND vs ENG | इंग्लैंड के विश्व कप विजेता कप्तान इयोन मोर्गन इंग्लैंड के खिलाफ T20I श्रृंखला में भारत की बल्लेबाजी के इंटेंट से प्रभावित नजर आए। हाल ही में रिटायरमेंट लेने वाले मोर्गन ने भारतीय क्रिकेट टीम की तारीफ की। रोहित शर्मा की टीम ने इंग्लैंड को लगातार दूसरे मैच में बड़े अंतर से हराकर सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। इयोन मोर्गन का मानना है कि जोखिम लेने के प्रति भारत का रवैया काफी प्रभावशाली रहा है।

स्काई स्पोर्ट्स पर इयोन मोर्गन ने दूसरे मैच के दौरान कहा, "मैंने जोखिम लेने के प्रति उनके (टीम इंडिया) रवैये में भारी बदलाव देखा है। यह अविश्वसनीय रूप से प्रभावशाली रहा है।" दोनों मैचों में भारत ने शीर्ष क्रम से अच्छी शुरुआत की। कप्तान रोहित शर्मा ने दोनों मैचों में तेज शुरुआत दी और दूसरे गेम में विकेटकीपर ऋषभ पंत ने उनका भरपूर साथ दिया। हालांकि, तेज शुरुआत को भारत बड़े स्कोर में नहीं बदल पाया, लेकिन खिलाड़ियों ने फिर भी बड़े शॉट खेले। 

पॉजिटिव इंटेंट की वजह से पहले दो मैचों में भारत ने दो अच्छे टोटल बनाए, जिसका उन्होंने अच्छी तरह बचाव किया। पिछले साल खेले गए टी20 वर्ल्ड कप वाले रवैए के ये इंटेंट एकदम विपरीत था। इसी को लेकर मोर्गन ने कहा कि टॉप ऑर्डर में भारत का ये पुराना दृष्टिकोण था, जिसके कारण संयुक्त अरब अमीरात में टी20 विश्व कप में उनकी हार हुई। उन्होंने कहा कि भारत ने खेल के इस हिस्से पर स्पष्ट रूप से काम किया है।  

साउथेम्प्टन में पहले टी20 मैच के दौरान मोर्गन ने कहा था, "मेरे लिए (गुरुवार को) भारत के बारे में सबसे प्रभावशाली बात यह है कि टी20 विश्व कप के ग्रुप चरणों में उनके पास क्या कमी थी? उनके हर एक बल्लेबाज ने इंग्लैंड के गेंदबाजों पर कड़ा प्रहार किया और पिछली टीमों से ऐसा नहीं हुआ है।" यहां तक कि आयरलैंड के खिलाफ भी टीम इंडिया के बल्लेबाजों ने शीर्ष क्रम पर अच्छी बल्लेबाजी की थी।   

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER