ICC Rankings / शुभमन गिल और बाबर के बीच रोमांचक जंग, रोहित और विराट का धमाका- जाने ICC की ताज़ा रैंकिंग

Zoom News : Nov 22, 2023, 03:38 PM
ICC Rankings: आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 का फाइनल भले ही 19 नवंबर को हो गया हो और ऑस्ट्रेलिया ने इस पर छठी बार कब्जा कर लिया हो, लेकिन इस बीच आईसीसी ने वनडे की नई रैंकिंग अब जारी की है। वर्ल्ड कप के दो सेमीफाइनल और फाइनल के बाद जो नई रैंकिंग आई है, उसमें पाकिस्तान के पूर्व कप्तान बाबर आजम और टीम इंडिया के सलामी ​बल्लेबाज शुभमन​ गिल के बीच फासला काफी कम हो गया है। इन दोनों के बीच रोमांचक जंग जारी है। वहीं विराट कोहली और रोहित शर्मा कमाल का प्रदर्शन करते हुए काफी आगे आ गए हैं। 

आईसीसी की वनडे रैंकिंग में शुभमन गिल नंबर एक और दूसरे स्थान पर बाबर आजम का कब्जा 

आईसीसी की ओर से वनडे की जो नई रैंकिंग जारी की गई है, उसमें भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल 826 की रेटिंग के साथ नंबर एक की कुर्सी पर कब्जा किए हुए हैं। वहीं पाकिस्तान के कप्तान रहे बाबर आजम दूसरे पायदान पर हैं, उनकी रेटिंग अब 824 की हो गई है। यानी पहले और दूसरे नंबर के बीच रेटिंग का अंतर केवल दो का ही है। यानी शुभमन गिल के लिए खतरा जरूर है। ये बात और है कि भारत और पाकिस्तान के खिलाड़ी आने वाले कुछ वक्त तक वनडे क्रिकेट से दूर रहेंगे। 

विराट कोहली आईसीसी रैंकिंग में नंबर तीन पर पहुंचे, चौथे स्थान पर रोहित शर्मा 

इस बीच भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली धमाकेदार प्रदर्शन करते हुए सीधे नंबर तीन पर पहुंच गए हैं। पिछली बार वे चौथे नंबर पर थे। अब विराट कोहली की रेटिंग 791 हो गई है। वहीं टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा 769 की रेटिंग के साथ नंबर चार पर आ गए हैं। इससे पहले की रैंकिंग में वे नंबर पांच पर थे। यानी विराट कोहली और रोहित शर्मा को एक एक स्थान का उछाल मिला है। 

ऐसी है टॉप 10 बल्लेबाजों की रैंकिंग 

साउथ अफ्रीका के बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक सीधे नंबर पांच पर आकर गिरे हैं। उनकी रेटिंग अब 760 की हो गई है। वहीं न्यूजीलैंड के डेरिल मिचेल 750 की रेटिंग के साथ नंबर छह पर हैं। डेविड वार्नर को इस बीच ज्यादा नुकसान नहीं हुआ है, वे 745 की रेटिंग के साथ नंबर सात पर आ गए हैं। साउथ अफ्रीका के रासी वेन डर डुसें 735 की रेटिंग के साथ नंबर आठ पर हैं। वहीं आयरलैंड के हैरी टेक्टर 729 की रेटिंग के साथ नंबर नौ पर कब्जा किए हैं। इतनी की रेटिंग इंग्लैंड के डेविड मलान की है, वे भी नंबर नौ पर ही कब्जा किए हैं। टॉप 4 में तीन भारतीय खिलाड़ियों के अलावा भारत के श्रेयस अय्यर नंबर 12 पर आ गए हैं। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER