दुर्घटना / शादी समारोह के दौरान गैंस सिलेंडर में हुआ विस्फोट, 20 से ज्यादा लोग घायल, महिला की साड़ी में लगी आग

Zoom News : Feb 22, 2021, 03:34 PM
जमशेदपुर। झारखंड के जमशेदपुर के एक होटल में शादी समारोह के दौरान गैस सिलेंडर में विस्फोट हो गया। इस शादी में शामिल 20 से अधिक लोग घायल हो गए। घटना रविवार रात की है। जल्दबाजी में सभी घायलों को टीएमएच अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां तीन से चार लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है। एक महिला की साड़ी में भी आग लग गई और वह इधर-उधर भागने लगी। लोगों ने किसी तरह उसे बचाया।

गैस सिलेंडर में विस्फोट के साथ शादी के डेरे में आग लग गई। इसके कारण अव्यवस्था थी। घटना की सूचना पर सिटी एसपी, एडीएम सहित कई आला अधिकारी मौके पर पहुंचे। फायर ब्रिगेड को घटना की जानकारी दी गई। दो दमकल गाड़ियों ने आग पर काबू पाया।

जानकारी के अनुसार, टाटा स्टील कर्मचारी बीके सिंह के बेटे की शादी बिष्टुपुर थाना क्षेत्र स्थित होटल अलकोर में हो रही थी। इसी दौरान गैस सिलेंडर में विस्फोट हो गया। सोमवार सुबह स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने टीएमएच अस्पताल का दौरा किया और घायलों की देखभाल की। स्वास्थ्य मंत्री ने घायलों के बेहतर इलाज के लिए डॉक्टरों को निर्देश दिए। साथ ही जिला प्रशासन को मौके को सील करने और मामले की जांच करने का आदेश दिया गया है।

घायलों ने बताया कि होटल के लॉन में शादी की पार्टी चल रही थी। मेहमान पार्टी का आनंद ले रहे थे। लोग आने-जाने लगे। इस बीच, सिलेंडर लाइव रसोई में लीक हो गया, जिससे अचानक आग लग गई। इससे वहां मौजूद लोगों में दहशत फैल गई। समारोह में लगे लोगों के टेंट, पर्दे, कालीन और कपड़े जल गए। एक महिला की साड़ी में आग लग गई। वह इधर-उधर भागने लगी। किसी तरह लोगों ने उसे बचाया। लोगों की समझदारी के कारण बड़ी घटना टल गई। आग लगने से मची भगदड़ के कारण 20 से ज्यादा लोग घायल हो गए।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER