Auto / Jaguar XF लग्जरी सेडान का फेसलिफ्ट वर्जन भारत में लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

Zoom News : Oct 26, 2021, 05:58 PM
ब्रिटिश कार निर्माता जगुआर लैंड रोवर की लग्जरी ब्रांड Jaguar (जगुआर) ने भारत में अपनी नई लग्जरी सेडान कार 2021 XF लॉन्च कर दी है और इसके साथ ही इसकी कीमत का भी एलान हो गया है। कार निर्माता ने बिना ज्यादा धूमधाम के 2021 XF का फेसलिफ्ट वर्जन उतार दिया है। Jaguar XF 2021 की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 71.60 लाख तय की गई है, जो टॉप-स्पेक के लिए 76 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक जाती है। जगुआर 2021 XF लग्जरी सेडान के फेसलिफ्ट वर्जन को दो ट्रिम्स में पेश कर रही है। दोनों को पेट्रोल और डीजल वर्जन में R-Dynamic S कहा जाता है।

इंजन और टॉप-स्पीड
जगुआर 2021 XF लग्जरी सेडान में पहले की तरह 2.0-लीटर पेट्रोल इंजन मिलना जारी रहेगा। यह इंजन 247 bhp का पावर और 365 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। यह कार सिर्फ 6.5 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है और इसकी टॉप स्पीड 250 किमी प्रति घंटा है।

डीजल इंजन के साथ भी आई
पेट्रोल इंजन के अलावा, जगुआर को एक बीएस-6 मानकों वाले डीजल वर्जन में पेश किया गया है। पिछले साल नए कड़े वाहन उत्सर्जन मानकों के कारण इसे बंद कर दिया गया था, लेकिन अब कंपनी ने इसके इंजन को अपडेट कर दिया है। यह इंजन 201 bhp का पावर और 430 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। डीजल वेरिएंट में माइल्ड-हाइब्रिड टेक्नोलॉजी भी मिलती है। Jaguar XF डीजल सिर्फ 7.6 सेकंड में 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकता है। इसकी टॉप स्पीड 235 किमी प्रति घंटा है।

Jaguar XF के पेट्रोल और डीजल दोनों वेरिएंट में 8-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स मिलता है।

कैसा है नया लुक और डिजाइन
जहां तक 2021 2021 Jaguar XF के लुक और फीचर्स की बात है, टाटा मोटर्स के स्वामित्व वाली ब्रिटिश लग्जरी कार निर्माता ने इसमें कुछ मामूली बदलाव किए हैं। एक्सटीरियर में ये बदलाव कार के ग्रिल पर देखे जा सकते हैं। इसकी साइज पहले से थोड़ी बड़ी हो गई है और इसे स्पोर्टी लुक देने के लिए क्रोम आउटलाइन भी मिलता है। इसमें जे-आकार के एलईडी डीआरएल के साथ नई एलईडी हेडलाइट दी गई है। एलईडी टेल लाइट्स को स्लीक लुक देने के लिए इसमें भी नए ग्राफिक डिजाइन के साथ कुछ बदलाव किए गए हैं। बंपर में भी मामूली बदलाव देखने को मिलते हैं जिसमें अब बड़े एयर इंटेक मिलते हैं।

नया इंटीरियर और फीचर्स
नई Jaguar XF के इंटीरियर में भी कई बदलाव देखने को मिलते हैं। कार में 11.4-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है जो अब लेटेस्ट पिवी प्रो के साथ लोड किया गया है और एपल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो को सपोर्ट करता है। इसमें नया स्टीयरिंग व्हील, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, वायरलेस चार्जिंग, एयर प्यूरीफायर, एंबियंट लाइटिंग, वेंटिलेटेड फ्रंट सीट्स जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं।

मुकाबला
भारतीय कार बाजार में Jaguar XF 2021 का मुकाबला BMW 5 Series (बीएमडब्ल्यू 5 सीरीज), Mercedes E-Class (मर्सिडीज ई-क्लास), Audi A6 (ऑडी ए6) और हाल ही में लॉन्च हुई Volvo S90 (वोल्वो एस90) जैसी कारों से होगा।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER