Sidhu Moose wala Death / पंजाब की गलियों से निकला वो इंजीनियर सिद्धू मूसेवाला, जिसे टैलेंट ने बना दिया सुपरस्टार सिंगर

Zoom News : May 29, 2022, 08:06 PM
पंजाब की भगवंत मान सरकार के सिक्योरिटी वापस लेने अगले ही दिन मशहूर सिंगर और कांग्रेस नेता सिद्धू मूसेवाला की गोली मारकर हत्या कर दी गई है। मानसा में मूसेवाला पर फायरिंग की गई जिसके बाद उन्हें आनन-फानन में अस्पताल भी ले जाया गया लेकिन उनकी जान नहीं बच पाई। सिद्धू मूसेवाला कुछ ही सालों के अंदर स्टार बने थे और खासतौर पर पंजाब की यूथ में उनकी काफी अच्छी फैन फॉलोइंग थी। मूसेवाला के कई गानें सुपरहिट हैं जो सोशल मीडिया पर भी ट्रेंडिंग में बने रहते हैं। मूसेवाला एक ऐसे स्टार थे जो अपने दम पर म्यूजिक इंडस्ट्री में आए और कम समय में बड़े-बड़े सिंगरों को पीछे छोड़ दिया। सिर्फ गायकी नहीं, सिद्धू मूसेवाला कई प्रतिभाओं के धनी थी। वे गाने लिखते भी थे और मॉडलिंग का भी उन्हें काफी शौक रहा। जानिए सिद्धू मूसेवाला की जिंदगी का सफर। 

पंजाब में पैदा हुए सिद्धू मूसेवाला का जन्म भोला सिंह और चरण कौर के घर पंजाब में हुआ। कम उम्र में ही मूसेवाला का टैलेंट लोगों को उनकी ओर आकर्षित करने में मजबूर कर देता था। स्कूल से लेकर कॉलेज तक उन्होंने अपने टैलेंट से खुद को चमकाए रखा। सिद्धू मूसावाला ने पंजाब के लुधियाना से ही इंजीनियरिंग की लेकिन आम इंजीनियर की नौकरी न करते हुए म्यूजिक वर्ल्ड में अपनी पहचान बनाई। हालांकि, सफलता के रास्ते में काफी मुश्किलें भी आई लेकिन एक दिन उन्हें शोहरत मिल ही गई।

कैसे मिला करियर की गाड़ी को 'पुश'

साल 2015 में सिद्धू को सफलता की पहली सीढ़ी मिलते-मिलते रह गई। जिसके बाद साल 2016 में सिद्धू का लिखा हुआ गाना लाइसेंस को सिंगर निंजा ने गाया तो काफी ज्यादा फेमस हुआ। इस गाने की धूम सिर्फ पंजाब ही नहीं बल्कि देश से लेकर विदेशों तक रही। जिसके बाद सिद्धू को सफलता की पहली सीढ़ी हाथ लग गई। सिद्धू इस गाने के बाद कुछ समय कनाडा चले गए जहां उनका गाना जी वैगन हिट हो गया। जिसके बाद सिद्धू मूसावाल एक गली बॉय से स्टार बन गए। 

स्टारडम के साथ मिट्टी की खुशबू में रहना चाहते थे सिद्धू

अक्सर लोग स्टारडम के बाद अपना रहना-सहना और संगत बदल लेते हैं। लेकिन सिद्धू मूसावाला जरा अलग मिजाज के थे। स्टार बनने के बाद भी उन्होंने अपनी जमीन कभी नहीं छोड़ी और अपने गांव में ही डेरा जमाए रखा। हालांकि, गांव में उन्होंने अपने लिए एक आलीशन घर बनवाया है।

राजनीति में एंट्री ने फैन्स को कर दिया था शॉक्ड

सिद्धू मूसेवाला ने दिसंबर 2021 में कांग्रेस पार्टी में शामिल होकर अपने फैन्स को शॉक कर दिया था।  उस समय तत्कालीन अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने उन्हें पार्टी जॉइन कराई थी। जिसके बाद मूसेवाला की मुलाकात राहुल गांधी से करवाई गई थी। मानसा सीट से मूसेवाला को चुनाव लड़ाया। हालांकि, उन्हें आप पार्टी के विजय सिंगला से हार का सामना करना पड़ा था।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER