क्रिकेट / फैन ने पूछा- क्या कोहली को सभी प्रारूपों में कप्तानी छोड़ देनी चाहिए; सहवाग ने दिया जवाब

Zoom News : Nov 09, 2021, 08:46 AM
क्रिकेट: टी-20 वर्ल्ड कप 2021 में भारतीय टीम अपना आखिरी लीग मुकाबला नामीबिया के खिलाफ खेलेगी और टी-20 फॉर्मेट में बतौर कप्तान यह उनका आखिरी मैच होगा। टूर्नामेंट से पहले दिग्गज बल्लेबाज ने घोषणा की थी कि वह वर्ल्ड कप के समापन के बाद कप्तानी की भूमिका से हट जाएंगे। 

मौजूदा टी-20 वर्ल्ड कप का अभियान भारत के लिए अधिक सुखद नहीं रहा, टीम अपना आखिरी मुकाबला खेलने से पहले ही इस टूर्नामेंट से  बाहर हो चुकी है। लेकिन इस बीच कप्तान विराट कोहली की कोशिश यही होगी कि वह कप्तान के रूप में अपना कार्यकाल जीत के साथ समाप्त करें।

विराट कोहली की कप्तानी पर सहवाग की राय

इसी बीच भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने विराट कोहली की कप्तानी को लेकर बड़ा बयान दिया है। जब एक प्रशंसक ने स्पष्ट रूप से सहवाग ने पूछा कि क्या कोहली को अन्य दो प्रारूपों में भी कप्तानी छोड़ देनी चाहिए, तो सहवाग ने जवाब देते हुए कहा कि उन्हें कप्तानी छोड़ने की कोई जरूरत नहीं है।

अपने शो वीरूगिरी डॉट कॉम में सहवाग ने कहा कि, “यह विराट का फैसला है लेकिन मुझे नहीं लगता कि उन्हें अन्य दो प्रारूपों की कप्तानी छोड़नी चाहिए। अगर वह सिर्फ एक खिलाड़ी के तौर पर खेलना चाहते हैं तो यह उनका फैसला है। मुझे लगता है कि भारत उनकी कप्तानी में अच्छा खेल रहा है। बतौर कप्तान उनका रिकॉर्ड शानदार है। यह उनका निजी फैसला है कि वह वनडे और टेस्ट कप्तान बने रहना चाहते हैं या नहीं।”

उन्होंने आगे कहा कि, “मुझे पता है कि हमें बुरे वक्‍त में टीम का समर्थन करना चाहिए लेकिन अब बहुत वक्‍त हो गया है जबसे हमने कोई ICC ट्रॉफी नहीं जीती है। भारत को इसपर आत्‍ममंथन करने की जरूरत है। द्विपक्षीय सीरीज जीतना एक बात है लेकिन लोग आपको तभी याद रखते हैं जब आप ICC टूर्नामेंट आप जीतने में कामयाब रहते हो।”

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER