बॉलीवुड / फराह खान ने 43 साल की उम्र में दिया था तीन बच्चों को जन्म, महिलाओं के नाम लिखा ओपन लेटर

Zoom News : Nov 26, 2020, 09:39 AM
बॉलीवुड डेस्क | बॉलीवुड में बेशुमार नाम कमाने वाली कोरियोग्राफर, प्रड्यूसर, डायरेक्टर फराह खान ने महिलाओं के नाम भावुक कर देने वाला ओपन लेटर लिखा है। दरअसल ये लेटर उन्होंने 43 साल की उम्र में मां बनने को लेकर लिखा है। फराह इस वक्त 55 साल की हैं और उन्होंने 43 साल की उम्र में तीन बच्चों को जन्म दिया था।

फराह ने बताया उस वक्त उनके 43 साल की उम्र में मां बनने के फैसले से उनके परिजन चिंतित थे। फराह ने IVF से मां बनने का फैसला लिया था। फराह ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर महिलाओं के नाम एक खुला लेटर लिखा है। फराह ने खत में लिखा है "उन्हें एक बेटी, एक पत्नी और एक मां के रूप में कई अहम फैसले लेने थे। उन्होंने कहा कि जिस भी पल उन्हें ये एहसास होता था कि वो जो कर रही हैं वो ठीक हो वो उस पल कार्य को कर देती थीं। फिर चाहे वो उनकी निजी जिंदगी से जुड़ा हो या उनके करियर से।"

विज्ञान का शुक्रीअदा- फराह खान

उन्होंने कहा कि हम लोगों की बातों के बारे में सोचते है, कि वो क्या कहेगें। पर हमें कभी नहीं भूलना चाहिए कि ये जिंदगी हमारी खुद की है किसी और की नहीं। हमारी जिंदगी पर किसी और की राय और फैसला नहीं होना चाहिए। उन्होंने कहा कि मुझे खुद पर गर्व है कि मैं आज तीन बच्चों की मां हूं। मैंने मां बनने का फैसला तब लिया जब मुझे ठीक और उचित लगा। उस वक्त नहीं जब लोग मुझे ताने या बातें सुना रहे थे। मैं विज्ञान को शुक्रीअदा करती हूं कि मैं IVF के जरिए मां बन सकी। और बेहद खुशी होती है ये देख कि तमाम महिलाएं बिना किसी डर के IVF के जरिए मां बन रही हैं।

मुझे हाल ही में सोनी टीवी के एक शो के बारे में पता चला जिसका नाम है 'स्टोरी 9 मंथ्स की'। उन्होंने कहा कि उन्हें इस शो का डायलॉग बेहद पसंद आया जो है कि, "अगर प्यार के बिना शादी की जा सकती है तो पति के बिना मां क्यों नहीं बना जा सकता? विज्ञान ने इस बात को मुमकिन कर दिया है कि IVF के जरिए नोर्मल बच्चों को जन्म दिया जा सकता है।"

ये फैसला आपका खुद का किसी और का नहीं- फराह खान

एक फिल्म मेकर होने के नाते मुझे खुशी है कि महिलाओं की बातों पर गौर किया जा रहा है। मैं सभी महिलाओं को मां बनने पर बधाई देती हूं। आखिर में उन्होंने कहां कि हमेशा याद रखें ये फैसला केवल आपका हो किसी और का नहीं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER