आंध्र प्रदेश / महिला पुलिसकर्मी ने बुजुर्ग का शव कंधे पर उठाकर एक 1 किलोमीटर तक चली पैदल

Zoom News : Feb 02, 2021, 12:39 PM
हैदराबाद: पुलिस का काम सार्वजनिक सेवा है। विपरीत परिस्थितियों में भी पुलिस यह साबित करती है। ऐसा ही एक नजारा हैदराबाद में देखने को मिला। जहां एक पुलिस की महिला सब-इंस्पेक्टर कोटरू सिरिषा ने एक अज्ञात वृद्ध व्यक्ति के शव को अपने कंधों पर उठा लिया और लगभग एक किलोमीटर तक ले गई। उनके काम को लोगों से काफी सराहना मिल रही है। इंटरनेट यूजर्स उनकी तारीफों के पुल बांध रहे हैं।

सिरीशा आंध्र प्रदेश के श्रीकाकुलम जिले के काशीबुग्गा पुलिस स्टेशन में पुलिस उप निरीक्षक के पद पर तैनात हैं। सिरिशा को सूचना मिली कि अदावी कोथरू इलाके में एक अज्ञात वृद्ध की मौत हो गई है। सिरिषा वहां पहुंची और स्थानीय लोगों से मृतक के शरीर को निकालने में उनकी मदद करने की गुहार लगाई। जब कोई भी इसके लिए आगे नहीं आया, तो उन्होंने इसे अपने दम पर करने का फैसला किया।

शव मिलने की सूचना मिलने पर काशीबाग पुलिस वहां पहुंची। अंग्रेजी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया से बात करते हुए, सिरीशा ने कहा, 'हमने एक 80 वर्षीय अज्ञात व्यक्ति का शव देखा। स्थानीय लोग इसे भिखारी कह रहे थे। उन्होंने कहा, 'खेत से कार में शव लाना आसान नहीं था, क्योंकि वहां कोई सड़क नहीं थी। हमने ग्रामीणों से मदद मांगी, लेकिन कोई आगे नहीं आया।

सब-इंस्पेक्टर विजाग शहर का निवासी है। उन्होंने फार्मेसी में पढ़ाई की। वह कहती है कि यह संदिग्ध मौत का मामला नहीं है क्योंकि शरीर पर चोट के निशान नहीं हैं। उन्होंने कहा, 'यह आशंका है कि इस व्यक्ति की भूख से मौत हो गई होगी, क्योंकि उसका शरीर बहुत कमजोर था।'

सिरिशा ने दूसरों की मदद से लाश को अपने कंधों पर उठाया और इसे एक किलोमीटर तक चलाया। इसके बाद स्थानीय स्वैच्छिक संगठन की मदद से उनका अंतिम संस्कार किया गया। जिले के पुलिस अधिकारियों ने इन सेवाओं के लिए उप-निरीक्षक की प्रशंसा की है। तेलंगाना की राज्य पुलिस ने विशेष रूप से ट्विटर पर सिरीशा को बधाई दी। इसने कहा, 'आप मैडम को सलाम करते हैं, हम आपके द्वारा चुने गए पेशे को सलाम करते हैं, जो वर्दी आप पहनते हैं और जो सेवा आपने की है।'

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER