National / कोविड मानदंडों का उल्लंघन करने के लिए सिसोदिया, आप के 16 अन्य नेताओं के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज

Zoom News : Aug 30, 2021, 07:26 PM

पुलिस ने यहां पार्टी की तिरंगा यात्रा के दौरान कोविड प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने के आरोप में दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और राज्यसभा सदस्य संजय सिंह समेत आप के 17 नेताओं के खिलाफ मामला दर्ज किया है।


पुलिस ने बताया कि प्राथमिकी में 500 अज्ञात लोगों का भी जिक्र है जो रविवार को जीआईसी मैदान से संजय प्लेस स्थित शहीद स्मारक तक यात्रा में शामिल हुए थे।

उन्होंने कहा कि 50 लोगों के प्रतिबंध के साथ COVID-19 प्रोटोकॉल का पालन करते हुए तिरंगा यात्रा आयोजित करने की अनुमति दी गई थी।


पुलिस ने कहा कि रविवार को मार्च में शामिल होने वाले लोगों ने अधिकृत संख्या को पार कर लिया और सीओवीआईडी ​​​​-19 प्रोटोकॉल का पालन नहीं किया गया। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों से पहले, आम आदमी पार्टी (आप) ने भारत की आजादी के 75 वें वर्ष को चिह्नित करने के लिए अयोध्या, लखनऊ और नोएडा में तिरंगा यात्रा निकालने की योजना बनाई है।


AAP पार्टी 14 सितंबर को अयोध्या में और बाद में उत्तर प्रदेश के 403 विधानसभा क्षेत्रों में यह यात्रा करेगी, सिसोदिया ने रविवार को कहा था, क्योंकि उन्होंने कानून-व्यवस्था, शिक्षा, स्वास्थ्य और रोजगार की स्थिति को लेकर देश के भीतर भाजपा सरकार पर हमला किया था।


पुलिस अधीक्षक (नगर) विकास कुमार ने कहा कि आप के 17 नेताओं के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है, जिसमें दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और राज्यसभा सांसद और अन्य 500 अज्ञात लोग शामिल हैं।


उन्होंने कहा कि वे रविवार शाम जीआईसी मंजिल से आगरा के संजय प्लेस में शहीद स्मारक तक पार्टी के नेताओं द्वारा की गई तिरंगा यात्रा का हिस्सा थे।

एसपी ने कहा, “सीओवीआईडी ​​​​-19 प्रोटोकॉल का पालन नहीं करने के लिए सोमवार सुबह लोहामंडी पुलिस स्टेशन में प्राथमिकी दर्ज की गई।”


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER