Apple Store in India / भारत में खुला पहला एप्पल स्टोर, टिम कुक ने मुंबई में की ओपनिंग

Zoom News : Apr 18, 2023, 11:41 AM
Apple Store in India: एपल ने इंडिया में पहला एपल स्टोर लॉन्च कर दिया है. आईफोन बनाने वाली कंपनी के सीईओ टिम कुक ने मुंबई में Apple BKC स्टोर का उद्घाटन किया. एपलस्टोर को ऐसे मौके पर लॉन्च किया गया जब कंपनी भारत में 25 साल पूरे होने का जश्न मना रही है. मुंबई के बाद अब दिल्ली की बारी है क्योंकि इंडिया का दूसरा एपल स्टोर 20 अप्रैल को साकेत में खुलेगा. एपल स्टोर के खुलने से अब कस्टमर्स को सीधे कंपनी के प्रोडक्ट्स और सर्विसेज का फायदा मिलेगा.

इंडिया दुनिया की सबसे स्मार्टफोन मार्केट में से एक है. इसलिए एपल भी इतनी बड़ी बड़ी मार्केट को हाथ से नहीं जाने देना चाहती है. एपल स्टोर की शुरुआत होने से कंपनी को इंडियन कस्टमर्स से सीधे जुड़ने का मौका मिलेगा. इसके अलावा कस्टमर्स भी एपल की शानदार सर्विस का फायदा उठा पाएंगे.

25 देशों में 552 एपल स्टोर

लॉन्च होने से पहले ही मुंबई के एपल स्टोर पर काफी भीड़ जुट गई. ये सभी लोग इंडिया के पहले एपल स्टोर का गवाह बने हैं. मुंबई में एपल बीकेसी और दिल्ली में एपल साकेत के बाद एपल स्टोर की कुल संख्या 552 स्टोर पर पहुंच जाएगी. इनमें क्यूपर्टिनो स्थित एपल पार्क विजिटर सेंटर भी शामिल है. पूरी दुनिया में आईफोन और दूसरे प्रॉडक्ट्स बेचने वाली कंपनी के 25 देशों में एपल स्टोर मौजूद हैं.

सुबर 11 बजे से रात 10 बजे तक खुलेगा

मुंबई के एपल स्टोर की सटीक लोकेशन की बात करें तो ये जियो वर्ल्ड ड्राइव बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लैक्स में मौजूद है. कंपनी ने इसकी टाइमिंग भी जारी की है. एपल स्टोर सुबह 11 बजे से रात 10 बजे तक खुला रहेगा. हफ्ते के सातों दिन आप यहां की सर्विस का फायदा उठा सकते हैं. स्टोर में काम करने वाले कर्मचारियों को पहले ही ट्रेनिंग दी जा चुकी है.

20 से ज्यादा भाषाएं बोलने वाले कर्मचारी

एपल स्टोर बीकेसी में 100 से ज्यादा कर्मचारी मौजूद हैं जो 20 से भी ज्यादा भाषाएं बोल सकते हैं. मुंबई का एपल स्टोर दुनिया के हर कोने से आने कस्टमर्स का वेलकम करता है. यहां उन्हें बेस्ट प्रोडक्ट्स और सर्विस की डिटेल दी जाएगी. स्टोर पर एपल ट्रेड इन प्रोग्राम की भी सुविधा मिलेगी.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER